छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BREAKING: तीसरी लहर की आशंका..राज्य सरकार ने 20 तक जुलूसों पर लगाया प्रतिबंध

BREAKING: तीसरी लहर की आशंका..राज्य सरकार ने 20 तक जुलूसों पर लगाया प्रतिबंध
Share

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच कर्नाटक सरकार ने कमर कस ली है। इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने गुरुवार को मुहर्रम और गणेश चतुर्थी के दौरान 20 अगस्त तक सभी जुलूसों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया। मुहर्रम के लिए जारी आदेश में राज्य सरकार ने कहा है कि सभी नमाज मस्जिदों में कोरोना मानदंडों तहत ही आयोजित की जानी चाहिए। वहीं, 10 वर्ष से कम और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग अपने घरों में ही नमाज अदा करें।

मस्जिदों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हो
सरकार ने कहा कि 20 अगस्त तक सभी प्रकार के जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। आलम/पांजा और ताजिया को बिना छुए दूर से देखा जा सकता है। प्रार्थना कक्षों में मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सभी नमाज मस्जिदों में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत होनी चाहिए। मुहर्रम के अवसर पर मस्जिद को छोड़कर, सामुदायिक हॉल, खुले मैदान, शादी महल आदि में सामूहिक प्रार्थना सभा की अनुमति नहीं होगी।

मंदिरों में साफ-सफाई की व्यवस्था हो
राज्य सरकार ने गणेश चतुर्थी के लिए भी इसी तरह की पाबंदियां लगाई हैं। दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि गणेश चतुर्थी के लिए किसी भी तरह के पंडाल, जुलूस और मनोरंजन कार्यक्रमों की अनुमति नहीं दी जाएगी। गणेश प्रतिमाओं को निर्धारित स्थान पर ही विसर्जित किया जाए। मंदिरों को हर दिन ठीक से साफ किया जाना चाहिए। भक्तों को सैनिटाइजर के उपयोग करने के बाद अंदर जाने की अनुमति दी जानी चाहिए और मंदिर प्रशासन को थर्मल जांच की व्यवस्था करनी होगी।

कर्नाटक में कोरोना की स्थिति
सरकार के आंकड़ों के अनुसार, कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में 1,857 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई और 30 लोगों की मौत भी हुई। इसके साथ कुल संक्रमितों की संख्या 29.24 लाख और मौतें 36,911 हो गई हैं। बीते दिन 1,950 लोग डिस्चार्ज भी हुए। राज्य में फिलहरल 22,728 सक्रिय मरीज हैं। राज्य में अब तक ठीक होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 28,65,067 हो गई है।


Share

Leave a Reply