CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

पत्नी का दिल जीतने के लिए अपनाएं यह चार टिप्स, रहेगी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी

पत्नी का दिल जीतने के लिए अपनाएं यह चार टिप्स, रहेगी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी
Share

जब लड़का लड़की रिलेशनशिप में रहते हैं तो हर छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखते हैं जिससे वह अपने पार्टनर को खुश रख सकें. लेकिन, शादी के बाद वहीं कपल उन बातों का ख्याल रखना भूल जाता है. जिससे कई बार आगे चलकर रिश्ते में दरार पड़ जाती हैं. लड़के अपनी पत्नी से प्यार तो बहुत करते हैं लेकिन, वह उसे जता नहीं पाते हैं. इससे पत्नी को कई बार यह लगता है कि उनका पार्टनर शादी से पहले जैसा रोमंटिक नहीं रहा. अगर आपकी पत्नी को भी आपसे यह शिकायत रहती हैं तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिससे उन्हें खुश कर सकते हैं. इन उपायों को अपनाकर पत्नी दिल जीत सकते हैं. तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में-

आई लव यू कहें
आज कल हम सभी अपनी जिंदगी में इतने व्यस्त हो गए हैं कि अपने पार्टनर के लिए भी हमारे पास टाइम नहीं हैं. ऐसे में कई बार पत्नी को पति अपना प्यार जताना भी भूल जाते हैं. उन्हें अपना प्यार जताने के लिए किसी डायमंड रिंग की जरूरत नहीं है. इसकी जगह आप एक गुलाब और आई लव यू कह देंगे तो भी वह खुश हो जाएंगी. यह उनके लिए काफी है. फीलिंग्स जाहिर करने से इमोशनल बॉन्ड मजबूत होता है और आपकी पत्नी के दिल में यह भावना नहीं आएगी कि आप उनसे प्यार नहीं करते हैं.

पत्नी के साथ टाइम स्पेंड करें
पति पत्नी अक्सर परिवार और बच्चों की जिम्मेदारियों में इतने ज्यादा उलझ जाते हैं कि वह एक दूसरे को ही टाइम नहीं नहीं दे पाते है. कोशिश करें कि आप अपनी पत्नी के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें. उन्हें यह एहसास दिलाएं कि वह आपकी जिंदगी में बहुत महत्वपूर्ण है. कई बार पत्नी को अकेला छोड़ देने से उनके मन में नेगेटिव फीलिंग्स बढ़ जाती है जो किसी भी रिश्ते के लिए हानिकारक है.

घर के काम और जिम्मेदारी शेयर करें
अक्सर देखा गया है कि घरों में बच्चों को संभालने की जिम्मेदारी और घर के काम सिर्फ महिलाएं ही करती हैं. पति होने के नाते आपको अपनी पत्नी के काम में हाथ जरूर बटाना चाहिए. रिस्पॉन्सबिलिटी शेयर करने से आपका रिश्ता बेहतर और सफल बनेगा.


थैंक यू कहें
एक लड़की अपना घर और परिवार को छोड़ कर आपके घर आई है. आपके परिवार को उसने अपनाया है और आपके बच्चों का भी ख्याल रखती है. इसलिए उन्हें शुक्रिया कहना तो बनता ही है. इस थैंक यू से आपकी पत्नी को एहसास होगा कि उनकी आपके जीवन में क्या वैल्यू है. 


Share

Leave a Reply