छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आईपीएल के इतिहास में पहली बार दो लीग मुक़ाबले एक ही दिन एक ही समय पर

 आईपीएल के इतिहास में पहली बार दो लीग मुक़ाबले एक ही दिन एक ही समय पर
Share

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि दो लीग मैच एक ही तारीख़ को एक ही समय पर खेले जाएंगे। इससे पहले आईपीएल 2021 के लीग मैच डबल हेडर के साथ आठ अक्तूबर को समाप्त होने वाले थे। जहां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के समयानुसार सुबह 11 बजे से सनराइज़र्स हैदराबाद (एसआरएच) और गत विजेता मुंबई इंडियंस (एमआई) का मुक़ाबला अबू धाबी में प्रस्तावित था। जबकि यूएई के समयानुसार शाम 6 बजे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के ख़िलाफ़ होनी थी। लेकिन अब ये फ़ैसला किया गया है कि 8 अक्तूबर को ही ये दोनों मैच यूएई के समयानुसार शाम 6 बजे से (भारतीय समयानुसार शाम 7.30) खेले जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को प्रेस रिलीज़ के ज़रिए इस बात की जानकारी दी, हालांकि उसमें इसके पीछे की वजह के बारे में नहीं बताया गया है। लेकिन ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को जानकारी मिली है कि इसको कराने के लिए आईपीएल के ब्रॉडकास्टर स्टार ने सलाह दी है। स्टार ऐसा एक ट्रायल के लिए करना चाहता है ताकि अगले साल यानी 2022 में दस टीमों की शिरकत वाली इस प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर सके। आईपीएल के 2022 संस्करण में डबल हेडर मैचों की संख्या में इज़ाफ़ा हो सकता है।इससे पहले साल 2011 में भी आईपीएल में 10 फ्ऱेंचाइजिय़ों ने शिरकत की थी, और तब 70 लीग मैच खेले गए थे जबकि प्ले ऑफ़ की संख्या चार थी। आखऱिी बार आठ से ज़्यादा टीमों के बीच आईपीएल में प्रतियोगिता 2013 में हुई थी, तब नौ टीमों ने हिस्सा लिया था और कुल 76 मैच हुए थे।

Share

Leave a Reply