छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने ली प्रेस वार्ता, जाने वार्ता के मुख्य बिंदु

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने ली प्रेस वार्ता, जाने वार्ता के मुख्य बिंदु
Share

रायपुर, कांग्रेस की सरकार लगातर बर्बरता पर उतारू हो कर लोकतंत्र की ह्त्या करने पर उतारू है. प्रदेश के जगदलपुर में आंदोलनरत भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. वहाँ प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर कांग्रेस नेता द्वारा की गयी वसूली के खिलाफ भाजपा आंदोलनरत है. भूपेश बघेल सरकार यहां गरीबों के सर से छत छीन रही ही है, अब इसके नाम पर वसूली की घटना अत्यधिक निंदनीय है.
संजय गाँधी वार्ड की कांग्रेसी पार्षद कोमल सेना द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने के नाम पर वार्ड के 40 से अधिक परिवारों से 25-25 हजार रूपये की धन उगाही की गयी। करीब 10 लाख रुपये की ठगी की गयी है। पीडि़त परिवारों ने शहर के बोधघाट थाने में इस मामले में एफआईआर दर्ज करने फरियाद की, मगर उन्हें लौटा दिया गया।
मामला प्रकाश में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने गरीब पीडि़तों को न्याय दिलाने आवाज़ बुलंद की। भाजपा का प्रतिनिधि मण्डल इस प्रकरण को लेकर एसपी से मिला और दोषी पार्षद के विरूद्ध कार्यवाही करने माँग की। राजनीतिक दबाव के कारण किसी भी तरह की कार्यवाही न होने पर भारतीय जनता पार्टी ने पीडि़त परिवारों के साथ 22 जनवरी से बोधघाट थाना के सामने अनिश्चितकालीन धरना आरंभ किया। 18 दिन तक लगातार भाजपा का अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा।
25-26 जनवरी को बस्तर प्रवास पर आये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में इस मामले की जाँच की जाने की घोषणा की, लेकिन जाँच जैसी कोई भी कार्यवाही नहीं हुई और पुलिस प्रशासन विवेचना का बहाना कर एफआईआर दर्ज करने से इंकार करता रहा। जबकि पीडि़त परिवारों द्वारा पुलिस के आला अधिकारियों के समक्ष शपथ पत्र भी दिया गया।
भाजपा ने न्याय की लडा़ई को आगे बढा़ते हुए 8 फरवरी को जगदलपुर बंद का आह्वान किया। जिसपर जिला प्रशासन ने 7 फरवरी की शाम को भाजपा प्रतिनिधि मण्डल को चर्चा करने कलेक्ट्रेट बुलाया। भाजपा प्रदेश मंत्री किरणदेव,जिलाअध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी आदि से चर्चा में जिला प्रशासन ने शहर बंद का आह्वान वापस लेने दबाव बनाया। जिससे इंकार किये जाने पर कार्यवाही करने की धमकी दी गयी। देर रात कई कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा उठा लिया गया।
आज 8 फरवरी को शहर बंद के लिये शांतिपूर्वक समर्थन माँगने निकले भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जबरिया गिरफ्तार किया। बंद को लेकर समूचे शहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती छावनी के रुप की गयी। पूर्व मंत्री केदार कश्यप,प्रदेश महामंत्री किरणदेव,पूर्व विधायक संतोष बाफना,जिलाअध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी,लच्छूराम कश्यप,बैदूराम कश्यप,रामाश्रय सिंह आदि सहित करीब 470 भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की गयी हैजिन्हें शहर से बाहर के थाना क्षेत्र बकावण्ड, बडा़ंजी, नगरनार के अलावा अज्ञात स्थानों में ले जाया गया है। इसके साथ गिरफ्तारी लगातार जारी है ।
कांग्रेस के दमनकारी रवैये व जिला प्रशासन के दबाव के बावजूद शहर की जागरूक जनता ने बंद का समर्थन किया है। जगदलपुर शहर स्वस्फूर्त बंद है। पूर्व मंत्री केदार कश्यप एवम् सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर नगरनार थाने में रखा गया है।
कांग्रेस सरकार लोकतंत्र की हत्या पर उतारू है
विपक्ष के विरोध के मौलिक अधिकार खत्म कर देना चाहती है कांग्रेस
कवर्धा में झंडा विवाद के बाद दोषियों पर कार्यवाही की मांग कर रही जनता पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज
कवर्धा में छत्तीसगढ़ के इतिहास में धर्म के मामले में पहली बार कई दिनों तक कफ्र्यू व धारा 144
नया रायपुर में धरनारत किसानों की मांग पूरी करने के बजाय लाठीचार्ज
राहुल गांधी के विरोध की घोषणा पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को अपराधियों के समान घर से आधी रात गिरफ्तार
अब जगदलपुर में बंद वापस लेने का दबाव व शांतिपूर्वक विरोध कर रहे कार्यकर्ता गिरफ्तार
पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लूट मचा रखी है।
छत्तीसगढ़ के ही रायपुर में आवास योजना के मकान दिलाने करोड़ों रुपए नगर निगम के अधिकारी व कांग्रेस नेताओं ने वसूली की, न जांच हुई न ही कार्यवाही हुई
पूरे प्रदेश में रायगढ़ जशपुर बिलासपुर अंबिकापुर दुर्ग सहित लगभग सभी जिलों में कांग्रेस ने इस योजना को लूट की योजना में परिवर्तित कर दी है।
उपरोक्त पत्रकार वार्ता में जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, मीडिया प्रभारी नालिनेश ठोकने , वरिष्ठ नेता नरेश गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल, युवा मोर्चा मिडीया प्रभारी उमेश घोरमोड़े उपस्थित थे।
 


Share

Leave a Reply