छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

विराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- ऐसी कप्तानी मेरे समझ से बाहर

  विराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- ऐसी कप्तानी मेरे समझ से बाहर
Share

नई दिल्ली। भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर  ने ऑस्ट्रेलिया से मिली लगातार दूसरी हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली  की खुलकर आलोचना की है। उन्होंने कोहली की उस रणनीति को खराब कप्तानी बताया, जिसके तहत दूसरे वनडे में पावरप्ले में जसप्रीत बुमराह से महत दो ओवर करवाए गए थे। गंभीर ने कहा कि हम लगातार विकेट लेने की बात कर रहे हैं, लेकिन जब प्रमुख गेंदबाज को मौका ही नहीं देंगे तो विकेट कैसे मिलेगा।

गेंदबाजों को लेकर खराब रणनीति-
गंभीर ने कहा कि उन्हें यह बात समझ में नहीं आई कि कोहली ने नई गेंद से जसप्रीत बुमराह को सिर्फ दो ओवर क्यों दिए। उन्होंने क्रिकइन्फो के एक शो में विराट कोहली पर निशाना साधते हुए कहा, मैं ईमानदारी से कहूं तो कप्तानी को नहीं समझ सकता। हम इस बारे में लगातार बात कर रहे हैं कि अधिक से अधिक विकेट लेना है और हमें ऐसी (ऑस्ट्रेलिया की) बैटिंग लाइन अप को तोडऩा है, लेकिन अपने महत्वपूर्ण गेंदबाज (जसप्रीत बुमराह) से नई गेंद से दो ओवर ही करा रहे हैं। सामान्यत: वनडे में 4-3-3 ओवरों के स्पेल होते हें। 3 बेहतर माना जाता है और किसी बोलर से अधिकतम एक स्पेल में 4 ओवर करवाए जाते हैं।

यह टी-20 नहीं, वनडे है-
उन्होंने आगे कहा, अगर आप नई गेंद के साथ दो ओवर गेंदबाजी कराके अपने प्रमुख तेज गेंदबाज को रोकते हैं तो मैं कप्तानी के बारे में समझ नहीं सकता। मैं शायद उस कप्तानी को समझा भी नहीं सकता। यह टी 20 क्रिकेट नहीं है। भारत की हार हुई, क्योंकि खराब कप्तानी थी।ज् उल्लेखनीय है कि दोनों ही वनडे में भारतीय गेंदबाज छोटे-छोटे स्पेल करते दिखे और गेंदबाजी में तेजी से बदलाव दिखा।

टीम सिलेक्शन पर उठाया सवाल-
टीम सिलेक्शन पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, च्वह वॉशिंगटन सुंदर या शिवम दूबे को वनडे में शामिल कर सकते थे। इससे पता चलता कि वे वनडे में कैसा प्रदर्शन करते हैं। अगर ये दोनों ऑस्ट्रेलिया में नहीं हैं तो यह कहीं न कहीं से टीम चयन में खराबी भी है। जब तक आप किसी को मौका नहीं देंगे तो आप कैसे जान पाएंगे कि वह इंटरनैशनल लेवल पर कितना अच्छा है।

दोनों मैचों में भारत को मिली हार-
ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर 389 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस लक्ष्य को पाना भारतीय टीम के लिए नामुमकिन साबित हुआ। वह 51 रनों से मैच हार गई। मेहमान टीम पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 338 ही बना सकी। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। पहले वनडे में भी ऑस्ट्रेलिया ने 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।
 

Share

Leave a Reply