छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

भारी गिरावट के बाद फिर से मजबूत हुआ सोना, बढऩे लगी है कीमत

भारी गिरावट के बाद फिर से मजबूत हुआ सोना, बढऩे लगी है कीमत
Share

नई दिल्ली | कल भारी गिरावट के बाद 50,821 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद होने वाला सोना आज मामूली बढ़त के साथ खुला है। बता दें कि कल वायदा बाजार में सोना 230 रुपये से अधिक और सर्राफा बाजार में सोना 600 रुपये से भी अधिक फिसला था। आज सोना 143 रुपये बढ़कर 50,964 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर खुला। हालांकि, शुरुआती कारोबार में सोने की कीमतों में कमजोरी देखने को मिली। शुरुआती कारोबार में ही सोने ने 50,851 रुपये का न्यूनतम स्तर भी छू लिया।

पढ़ें : पति द्वारा चरित्र पर संदेह करने पर पत्नी ने लगाई फांसी, पति के खिलाफ मामला दर्ज 

कमजोर हाजिर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों की कटान की जिससे वायदा बाजार में बुधवार को सोना 0.45 प्रतिशत की गिरावट के साथ 51,270 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में अक्टूबर महीने में डिलीवरी सोना अनुबंध की कीमत 232 रुपये यानी 0.45 प्रतिशत की गिरावट के साथ 51,270 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई। इसमें 14,498 लॉट के लिये कारोबार हुआ। अंतरराष्ट्रीय बाजार, न्यूयॉर्क में सोना 0.51 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,968.90 डॉलर प्रति औंस हो गया।
 
 
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नरमी के कारण दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना 614 रुपये टूटकर 52,314 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने इसकी जानकारी दी। इससे पिछले सत्र में सोना 52,928 रुपये प्रति 10 ग्राम था। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ''दिल्ली में 24 कैरेट के सोने की कीमत में 614 रुपये की कमी आयी।"
 
 
अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,963 डॉलर प्रति औंस था। उन्होंने कहा, ''अमेरिका और चीन में विनिर्माण गतिविधियों में सुधार दिखने के बाद सोना ने पिछले लाभ को गंवा दिया।" रिलायंस सिक्योरिटीज के वरिष्ठ शोध विश्लेषक श्रीराम अय्यर ने कहा, '' विदेशी बाजारों के रुख को भांपते हुए घरेलू कीमतों में बुधवार दोपहर सुधार हुआ।"
 

Share

Leave a Reply