छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रेल यात्रियों के लिये अच्छी खबर : अब यात्री गर्मी हो या कड़ाके की ठंड आराम से कर सकेंगे सफर, देखे यहाँ..

रेल यात्रियों के लिये अच्छी खबर : अब यात्री गर्मी हो या कड़ाके की ठंड आराम से कर सकेंगे सफर, देखे यहाँ..
Share

नई दिल्ली : रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल लगातार अपनी सेवाओं में बदलाव करती रहती है। यात्रियों को बेहतर और सुविधाजनक यात्रा सेवा देने की दिशा में भारतीय रेल के मध्य रेलवे जोन ने कुछ ट्रेनों में थर्ड क्लास एसी के डिब्बे बढ़ाने का ऐलान किया है। मध्य रेलवे ने कहा है कि गोरखपुर से मुंबई के बीच चलने वाली ट्रेनों में एक स्लीपर क्लास के डिब्बे को हटाकर एक थर्ड क्लास एसी का डिब्बा लगाकर चलाया जाएगा।


- इन गाडिय़ों में मिलेगी सुविधा
गाड़ी संख्या 22537, गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस। इस ट्रेन में 25 अप्रैल 2022 से एक स्लीपर क्लास के डिब्बे को हटाकर एक थर्ड क्लास एसी का डिब्बा लगाकर चलाया जाएगा।
गाड़ी संख्या 15018, गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस। इस ट्रेन में 25 अप्रैल 2022 से एक स्लीपर क्लास के डिब्बे को हटाकर एक थर्ड क्लास एसी का डिब्बा लगाकर चलाया जाएगा।
गाड़ी संख्या 15065, गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस। इस ट्रेन में 25 अप्रैल 2022 से एक स्लीपर क्लास के डिब्बे को हटाकर एक थर्ड क्लास एसी का डिब्बा लगाकर चलाया जाएगा।
गाड़ी संख्या 15066, पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस. इस ट्रेन में 26 अप्रैल 2022 से एक स्लीपर क्लास के डिब्बे को हटाकर एक थर्ड क्लास एसी का डिब्बा लगाकर चलाया जाएगा।
गाड़ी संख्या 22538, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस। इस ट्रेन में 27 अप्रैल 2022 से एक स्लीपर क्लास के डिब्बे को हटाकर एक थर्ड क्लास एसी का डिब्बा लगाकर चलाया जाएगा।
गाड़ी संख्या 15017, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस. इस ट्रेन में 27 अप्रैल 2022 से एक स्लीपर क्लास के डिब्बे को हटाकर एक थर्ड क्लास एसी का डिब्बा लगाकर चलाया जाएगा.


- बदलाव के बाद ट्रेनों में ऐसी होगी डिब्बों की संख्या
गोरखपुर और मुंबई के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 22537/22538 और 15018/15017 में डिब्बे बदलने के बाद 2 सेकेंड क्लास एसी, 7 थर्ड क्लास एसी, 6 स्लीपर क्लास एसी और 5 सेकेंड क्लास सीटिंग, 1 पैंट्री कार और एक जनरेटर कार रहेंगे।
वहीं दूसरी ओर, गाड़ी संख्या 15065/15066 में डिब्बे बदलने के बाद 2 सेकेंड क्लास एसी, 7 थर्ड क्लास एसी, 6 स्लीपर क्लास एसी और 4 सेकेंड क्लास सीटिंग और 2 जनरेटर कार रहेंगे। इस ट्रेन में पैंट्री की सुविधा नहीं मिलेगी।
 


Share

Leave a Reply