छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अच्छी खबर: देश के ये 16 राज्य जल्द हो सकते हैं कोरोना मुक्त, पढ़े ये खबर

अच्छी खबर: देश के ये 16 राज्य जल्द हो सकते हैं कोरोना मुक्त, पढ़े ये खबर
Share

नई दिल्ली. दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस ने भारत के 32 राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 16 राज्यों में कोरोना का कहर ज्यादा है लेकिन अन्य 16 राज्यों की स्थिति काफी बेहतर है. इन राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अभी भी 450 को पार नहीं कर सका है. यहां तक कि इन राज्यों में कोरोना से मौत का आंकड़ा दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सका है. ऐसे में सरकार की ओर से जिस तरह से प्रयास किए जा रहे हैं उससे इन राज्यों के जल्द ही कोरोना मुक्त होने की उम्मीद है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार शाम तक देश में कोरोना वायरस से 24,893 लोग संक्रमित हो चुके थे. इन राज्यों में सबसे अधिक मरीज महाराष्ट्र में दिखाई दे रहे हैं. इसके बाद गुजरात, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इन सभी राज्यों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या दो हजार के आंकड़े को छूने वाली है.

हालांकि कुछ राज्य ऐसे में भी जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ने एक हजार के आंकड़े को भी पार नहीं किया है. जम्मू-कश्मीर, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, हरियाणा, बिहार, कर्नाटक, पंजाब और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 223 से 955 के बीच है.

इन राज्यों की स्थिति है सबसे बेहतर
इन 16 राज्यों में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या काफी बेहतर है. इन राज्यों में अब तक सबसे अधिक केस 417 देखने को मिले हैं और केवल सात लोगों की ही मौत हुई है. इन राज्यों में गोवा, चंडीगढ़, अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, असम, छत्तीसगढ़, लद्दाख, पुड्डुचेरी, मेघालय, हिमाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा और उत्तराखंड शामिल हैं. ऐसे में हर किसी को उम्मीद है कि इन राज्यों से कोरोना का जल्द ही खात्मा हो सकता है.

इन राज्यों में अब तक नहीं हुईं एक भी मौत
देश में लगे लॉकडाउन का ही असर है कि कई राज्यों में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ ही नहीं सका. देश के 11 राज्य ऐसे हैं जहां मरीजों का आंकड़ा 150 तक तो पहुंच गया है लेकिन अभी तक एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. इन राज्यों में गोवा, मिजोरम, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, चंडीगढ़, लद्दाख, पुड्डुचेरी और अंडमान निकोबार द्वीप समूह शामिल हैं
 


Share

Leave a Reply