छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अग्रसेन महाविद्यालय में कोविड टीकाकरण को मिल रहा अच्छा प्रतिसाद

अग्रसेन महाविद्यालय में कोविड टीकाकरण को मिल रहा अच्छा प्रतिसाद
Share

रायपुर, रायपुर नगर निगम द्वारा राजधानी में कोविड टीकाकरण के लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए इन दिनों शिक्षण संस्थाओं में भी टीकाकरण केंद्र बनाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में अग्रसेन महाविद्यालय में भी टीकाकरण केंद्र बनाकर आसपास के वार्ड निवासियों को

कोविड के टीके लगाए जा रहे हैं. इस कार्य में स्थानीय पार्षद एवं MIC सदस्य श्री जितेन्द्र अग्रवाल ने विशेष भूमिका निभाई और वार्ड के नागरिकों से निःशुल्क वैक्सीन लगवाने की अपील की.

वार्ड पार्षद श्री अग्रवाल ने बताया कि अग्रसेन महाविद्यालय के टीकाकरण केंद्र में आज युवाओं और बड़ी उम्र के लोगों ने समान रूप से उत्साह दिखाते हुए इस अभियान का लाभ उठाया और कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई. उन्होंने बताया कि कल भी इस केंद्र में पंजीयन के आधार पर सुबह से शाम तक टीके लगाए जायेंगे. इसलिए वार्ड के बचे हुये नागरिक अधिक से अधिक संख्या में इस अभियान का लाभ उठायें.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बीते 21 जून से देश के सभी नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन लगाने की घोषणा की थी. इसके पश्चात पूरे प्रदेश में टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया गया है. अग्रसेन महाविद्यालय में भी पार्षद जितेन्द्र अग्रवाल के प्रयासों से अब तक बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके लगवाये जा चुके हैं.

इस अभियान को सार्थक पहल बताते हुए महाविद्यालय के डायरेक्टर डॉ वी के अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अभी टीका लगवाना ही एकमात्र उपाय है. इसलिए सभी नागरिकों को टीका अवश्य लगवाना चाहिए. प्राचार्य डॉक्टर युलेंद्र कुमार राजपूत ने कहा कि महाविद्यालय के दायित्वों में अब केवल अध्यापन कार्य ही शामिल नहीं है. बल्कि संस्थान को सामाजिक जिम्मेदारियों के लिए भी सक्रिय प्रयास करना है. इसी वजह से अग्रसेन महाविद्यालय ने अपने परिसर में टीकाकरण बनवाने की पहल की है. महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी अमित अग्रवाल ने इस प्रयास के लिए वार्ड पार्षद को विशेष रूप से धन्यवाद दिया. इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के स्टाफ ने भी सहयोग किया.
 


Share

Leave a Reply