छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सरकारी नौकरी 2021: देश के इन तमाम राज्यों में विभिन्न पदों के लिए निकली हैं बंपर सरकारी नौकरियां, यहाँ चेक करे

सरकारी नौकरी 2021: देश के इन तमाम राज्यों में विभिन्न पदों के लिए निकली हैं बंपर सरकारी नौकरियां, यहाँ चेक करे
Share

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान और दिल्ली में विभिन्न पदों के लिए सरकारी नौकरियां निकली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए इन राज्यों में किस पद के लिए कितनी नौकरियां निकली हैं. योग्यता क्या मांगी गई है और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है.


CGPSC Recruitment 2021:
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने प्रोफेसर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए 13 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.psc.cg.gov.in के जरिए 12 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 595 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.


जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास और भूगोल सहित विभन्न विषयों के प्रोफसर पदों पर भर्तियां होंगी. अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही इन पदों के लिए आवेदन करें. अभ्यर्थी ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा.

 

UP Post Circle Recruitment 2021:
भारतीय डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश सर्कल में पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और मल्टीटास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं.


कुल 46 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई हैं.इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी 5 नवंबर 2021 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.


RSMSSB VDO Recruitment 2021:
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर भर्तियां (RSMSSB VDO Recruitment 2021) निकाली गई हैं. इन पदों के लिए 10 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in के जरिए इन पदों के लिए 9 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. वीडीओ के कुल 3896 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

 

MP Government Jobs 2021:
भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास विभाग, मध्य प्रदेश ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी. अभ्यर्थी इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि तक रजिस्टर्ड डाक के जरिए 22 अक्टूबर 2021 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 45 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bgtrrdmp.mp.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.


WCDC Bihar Recruitment 2021 :
महिला एवं बाल विकास कॉर्पोरेशन, बिहार ने ‘मुख्यमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत काउंसलर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. कुल 213 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.wdc.bih.nic.in के जरिए 29 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. काउंसलर पद के लिए अभ्यर्थी के पास साइकोलॉजी/सोशियोलॉजी में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.


India Post Recruitment 2021:
भारतीय डाक विभाग ने दिल्ली सर्कल के स्पोर्ट्स कोटा के तहत पोस्टेल असिस्टें.ट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टचमैंन और MTS के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. अभ्यर्थी रजिस्टर्ड डाक के जरिए इन पदों के लिए 12 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 221 पदों पर भर्तियां की जाएगी.


Share

Leave a Reply