छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सरकारी नौकरी 2021: स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न पदों के लिए निकली बंपर भर्तियां, यहाँ से करे आवेदन

सरकारी नौकरी 2021: स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न पदों के लिए निकली बंपर भर्तियां, यहाँ से करे आवेदन
Share

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओ के लिए अच्छी खबर है, स्टाफ नर्स और एएनएम पास कर सरकारी नौकरी तलाश कर रहें अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी,कोरबा, छत्तीसगढ़ ने स्टाफ नर्स, एएनएम सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी. अभ्यर्थी इन पदों के लिए 16 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 157 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.


रिक्त पदों की संख्या
नर्सिंग ऑफिसर के 60 पद, स्टाफ नर्स के 12 पद, एएनएम के 21 पद, जूनियर सेक्रेटेरियल असिस्टें ट के 8 पद, वार्ड सहायक के 1,क्लीनर के 1 पद, फील्ड सर्वेयर के 1 पद, हाउसकीपिंग के 8 सहित कुल 157 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.


शैक्षणिक योग्यता
नर्सिंग ऑफिसर और स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण राज्य नर्सिंक काउंसिल में होना चाहिए. वहीं फील्ड सर्वेयर पद के लिए अभ्यर्थी साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास होना चाहिए. वार्ड सहायक,क्लीनर और हाउसकीपिंग पद के लिए अभ्यर्थी का किसी भी बोर्ड से 8वीं पास होना अनिवार्य हैं.


आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.


आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के लिए 400 रुपए और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 300 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियो को 200 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा.


चयन प्रक्रिया
इन विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियो का चयन लिखित परीक्षा/ कौशल परीक्षा/ शारीरिक दक्षता परीक्षा के जरिए किया जाएगा.


ऐसे करें आवेदन
अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट korba.gov.in पर नोटिफिकेशन के साथ जारी आवेदन पत्र को डाउनलोड करें और उसे पूरा भरकर नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर निर्धारित तिथि से पहले स्पीड पोस्ट कर दें.


इन तिथियों का रखें ध्यान
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि – 2 दिसंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 16 दिसंबर 2021



Share

Leave a Reply