कोरोना अपडेट 17 जनवरी : प्रदेश में आज रायपुर जिले में मिले सर्वाधिक कोरोना मरीज, लापरवाही पढ़ रही है भारी, देखें जिलेवार आंकड़े    |    कोरोना अपडेट 16 जनवरी: प्रदेश में आज थोडा कम हुआ कोरोना का कहर मिले इतने लेकिन रायपुर अभी भी बना हुआ है हॉटस्पॉट, 7 लोगो की हुई मृत्यु, देखे जिलेवार आकड़े    |    क्या देश में आ चुका है कोरोना की तीसरी लहर का पीक? 24 घंटे में मिले 2.71 लाख केस    |    कोरोना अपडेट 15 जनवरी: प्रदेश में आज कोरोना से मौत ने मचाया कहर इतने लोगो की हुई मृत्यु, रायपुर अभी भी बना हुआ है हॉटस्पॉट, 5525 मिले नए मरीज, देखे जिलेवार आकड़े    |    BIG BREAKING : राजधानी में आज मिले 20 हजार से अधिक नए कोरोना मरीज, कोरोना ने ढाया कहर, पॉजिटिविटी रेट पहुंची 30.64 प्रतिशत    |    BIG BREAKING : राजधानी के इस अस्पताल में 1 माह के बच्चे ने दिया कोरोना को मात, डिस्चार्ज के समय भावुक हुआ हॉस्पिटल स्टाफ    |    CDS बिपिन रावत हेलिकॉप्टर हादसे का हुआ खुलासा, वायुसेना ने हादसे की बताई ये वजह, पढ़ें पूरी खबर    |    कोरोना अपडेट 14 जनवरी: प्रदेश में आज भी रायपुर समेत ये जिले बने हुए है हॉटस्पॉट, 6 हजार से अधिक कोरोना मरीजों की हुई पहचान 5 की मृत्यु, देखे जिलेवार आकड़े    |    कोरोना अपडेट 13 जनवरी: प्रदेश में आज 6 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों की हुई पहचान, वही 4636 ने जीती कोरोना से जंग 7 की मृत्यु, देखे जिलेवार आकड़े    |    Train Accident: 12 बोगियां पटरी उतरीं; 4 यात्रियों की मौत, 20 घायल    |

सरकारी नौकरी 2021: 8वीं,10वी और 12वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, स्नातक पास को भी मौका, जानिए डिटेल में

सरकारी नौकरी 2021:  8वीं,10वी और 12वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, स्नातक पास को भी मौका, जानिए डिटेल में
Share

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी, रायपुर, छत्तीसगढ़ ने नर्सिंग ऑफिसर और लैब तकनीशियन सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन ही प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी 14 दिसंबर 2021 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. कुल 183 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. अभ्यर्थी का इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें इन पदों के लिए रजिस्टर्ड डाक के जरिए ही आवेदन करना होगा.


रिक्त पदों की संख्या
नर्सिंग ऑफिसर के 33, स्टाफ नर्स के 3, आया बाई के 10, लैब तकनीशियन के 12, एएनएम के 21, क्लीनर के 3, सेनेटरी अटेंडेंट के 1, ब्लॉक डाटा मैनेजर – 2 सहित कुल 183 रिक्त पदों पर भर्तियां का जाएगी.


शैक्षणिक योग्यता
नर्सिंग ऑफिसर और स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. क्लीनर पद के लिए अभ्यर्थी का 8वीं पास और सेनेटरी अटेंडेंट के लिए अभ्यर्थी का 12वीं पास होना अनिवार्य हैं. वहीं ब्लॉक डाटा मैनेजर पद के लिए अभ्यर्थी के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.


आयु सीमा
इन विभिन्न पदों (CMHO Raipur) पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 70 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं चिकित्सकीय पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 64 वर्ष निर्धारित की गई है. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी.


चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट raipur.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.
इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि – 24 नवंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 14 दिसंबर 2021


ऐसे करें आवेदन
1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट raipur.gov.in पर जाएं.
2.होम पर दिए गए NOTICES सेक्शन में जाएं और Recruitment के लिंक पर क्लिक करें.
3.अब Regarding revised advertisement of recruitment of district level contractual post sanctioned in district ROP 2021-22 under National Health Mission के लिंक पर क्लिक करें.
4.नोटिफिकेशन के साथ जारी आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर भरें.
5.भरे गए आवेदन फॉर्म कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी, रायपुर के पते पर स्पीड पोस्ट करें.
6.आवेदन फॉर्म 14 दिसंबर शाम 5.30 बजे तक ही स्वीकार किए जाएंगे



Share

Leave a Reply