छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सरकारी नौकरी 2021: भारतीय वायुसेना में ऑफिसर बनने का सुनहरा अवसर, कल से आवेदन प्रक्रिया शुरू

सरकारी नौकरी 2021: भारतीय वायुसेना में ऑफिसर बनने का सुनहरा अवसर, कल से आवेदन प्रक्रिया शुरू
Share

देश की सेवा करने का चाह रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है, भारतीय वायुसेना में ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में फ्लाइंग ब्रांच और परमानेंट कमीशन (पीसी) और शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के तहत ऑफिसर के पदों के लिए कल से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे IAF की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन 1 दिसंबर से शुरू होगा.


महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 01 दिसंबर 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 30 दिसंबर 2021


रिक्ति विवरण
कुल पदों की संख्या- 317


योग्यता मानदंड
फ्लाइंग ब्रांच- उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंक के साथ गणित और फिजिक्स विषय के साथ 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60% अंकों के साथ BE/B Tech की डिग्री होनी चाहिए.

ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी) ब्रांच- उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंक के साथ गणित और फिजिक्स विषय के साथ 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60% अंकों के साथ नोटिफिकेशन में दिए गए विषयों के साथ BE/B Tech की डिग्री होनी चाहिए.

ग्राउंड ड्यूटी (गैर-तकनीकी) ब्रांच- एडमिनिस्ट्रेशन- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए.

लॉजिस्टिक्स- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में 60% अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए.

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु. 250 / – (एनसीसी विशेष प्रविष्टि और मौसम विज्ञान के लिए कोई शुल्क नहीं) का भुगतान करना होगा. कोई नकद या चेक या डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) स्वीकार नहीं किया जाएगा.


चयन प्रक्रिया


लिखित परीक्षा
ऑफिसर्स इंटेलिजेंस रेटिंग टेस्ट और पिक्चर परसेप्शन एंड डिस्कशन टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट
ग्रुप डिस्कशन / इंटरव्यू

वेतन
फ्लाइंग ऑफिसर- रु. 56100 – 177500 वेतन स्तर – 10

 


Share

Leave a Reply