छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सरकारी नौकरी 2021: रेलवे के 1660 से अधिक पदों पर निकली भर्तियां, 10वीं और 12वीं पास कर सकते है आवेदन

सरकारी नौकरी 2021: रेलवे के 1660 से अधिक पदों पर निकली भर्तियां, 10वीं और 12वीं पास कर सकते है आवेदन
Share

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छा अवसर है, रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज ने अपरेंटिस के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए आज यानी 2 नवंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.rrcpryj.org के जरिए 1 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 1664 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.


जारी अधिसूचना के अनुसार यह भर्तियां प्रयागराज डिवीजन, झांसी डिवीजन, आगरा डिवीजन और झांसी वर्कशाप के लिए निकाली गई हैं. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही इन पदों के लिए आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन की मान्य होगा. अन्यथा रद्द भी किया जा सकता है.


किस डिवीजन में कितने रिक्त पद
प्रयागराज डिवीजन – 703
झांसी डिवीजन – 480
वर्कशॉप झांसी – 185
आगरा (एजीसी) डिवीजन – 296

शैक्षणिक योग्यता
ट्रेड वेल्डर, कारपेंटर और वायरमैन पद के लिए अभ्यर्थी का 8वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी के पास नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. अन्य पदों के लिए अभ्यर्थी का 10वीं और 12वीं पास होना अनिवार्य हैं.साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए.


आयु सीमा
इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है. अभ्यर्थियों के आयु की गणन 1/12/2021 से की जाएगी.


चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा. अभ्यर्थियों के चयन के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू नहीं होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि- 2 नवंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 1 दिसंबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट- www.rrcpryj.org


Share

Leave a Reply