छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सरकारी नौकरी: इन पदों के लिए निकली 13000 भर्तियां, जल्दी करे आवेदन की अंतिम तिधि नजदीक

सरकारी नौकरी: इन पदों के लिए निकली 13000 भर्तियां, जल्दी करे आवेदन की अंतिम तिधि नजदीक
Share

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है, यूपी और बिहार में एएनएम के 13000 से अधिक पदों पर सरकारी नौकरियां निकली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए इन दोनों राज्यों में एएनएम के कितने रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है.


UP ANM Recruitment 2021:
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, यूपी (UP ANM Recruitment 2021) ने एएनएम के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 15 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in के जरिए 30 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 5000 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी हैं. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह इन पदों के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा, अन्यथा उसे रद्द भी किया जा सकता है.


Bihar ANM Recruitment 2021:
राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार (State Health Society Bihar) ने एएनएम के 8853 रिक्त पदों के लिए फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है. अब अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org के जरिए 3 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में समिति ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पटना हाईकोर्ट की ओर से 5 मार्च 2021 को जारी आदेश के अनुपालन में इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 3 अक्टूबर 2021 तक विस्तारित कर दिया गया है. बता दें कि इसके पहले इन रिक्त पदों के लिए 1 जुलाई 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी और 21 जुलाई आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी.


ANM Recruitment 2021:शैक्षणिक योग्यता
दोनों ही राज्यों में एएनएम पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एएनएम में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण राज्य नर्सिंग परिषद में होना चाहिए.


Share

Leave a Reply