कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में कोरोना ने ढाया कहर, छत्तीसगढ़ में कल के मुकाबले आज बढ़ी नए कोरोना मरीजों की संख्या    |    बड़ा हादसा: खाई में गिरी मेटाडोर ,10 की मौत व 15 घायल, पीएम मोदी ने जताया शोक    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज 2 की हुई मृत्यु, आज इतने मरीजों की हुई पहचान, देखे जिलेवार आकड़े    |    मौसम अलर्ट: उत्तर-पूर्वी मानसून की आहट से इन राज्यों पर मंडराया बारिश का खतरा    |    बड़ी खबर: पटाखे की गोदाम में लगी भयानक आग से 5 की गई जान, 9 लोग घायल    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में फिर पैर पसारने लगा है कोरोना, छत्तीसगढ़ में आज इतने मरीजों की हुई पहचान    |    बदल गए पेंशन के नियम, 30 नवंबर तक ये काम ना किया तो रुक जाएगी पेंशन    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में हुआ कोरोना विस्फोट, धीरे धीरे फिर से बढ़ रहे है एक्टिव मरीजो की संख्या, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: राज्यपाल की बिगड़ी तबियत, दिल्ली AIIMS में भर्ती    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इन दो जिलों में हुआ कोरोना विस्फोट, आज प्रदेश में मिले इतने नए मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |

सरकारी नौकरी: पुलिस से लेकर इन विभिन्न पदों पर 8000 से अधिक सरकारी नौकरियां, यहाँ से करे आवेदन

सरकारी नौकरी: पुलिस से लेकर इन विभिन्न पदों पर 8000 से अधिक सरकारी नौकरियां, यहाँ से करे आवेदन
Share

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है, पुलिस, शिक्षक, एएनएम, कंप्यूटर आपरेटर और इंजीनियर सहित कई पदों पर विभिन्न सरकारी विभागों में 8000 से अधिक नौकरियां निकली हैं. यह नौकरियां यूपी, एमपी और पंजाब सहित कई राज्यों में निकली हैं, जो सितंबर में खत्म हो रही हैं. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन नौकरियों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं.यहां जानिए किस राज्य में किन पदों के लिए नौकरियां निकली हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है.


Police Recruitment 2021:
कर्नाटक राज्य पुलिस (Karnataka State Police) ने सिपाही और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ksp.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 31 अगस्त 2021 से जारी है और अंतिम तिथि 29 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है. कुल 100 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई है.


Punjab Police Recruitment 2021:
पंजाब पुलिस ने सिपाही और एसआई के पदों पर भर्तियां Punjab (Police Recruitment 2021) निकाली हैं. इन पदों के लिए 9 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in के जरिए 29 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पंजाब पुलिस ने यह भर्तियां टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर के तहत निकाली हैं. कुल 2607 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

MP Police Recruitment 2021:
मध्य प्रदेश पुलिस ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत एसआई और कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां (MP Police Recruitment 2021) निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी एमपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.mppolice.gov.in के जरिए 27 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 60 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.


UP ANM Recruitment 2021:
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, यूपी (UP ANM Recruitment 2021) ने एएनएम के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 15 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि में 10 दिनों का समय और बचा है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in के जरिए 30 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 5000 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी हैं.


CDAC Recruitment 2021:
प्रगत संगणन विकास केन्द्र (Centre for Development of Advanced Computing) ने प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित विभिन्न पदों के लिए भर्तियां (CDAC Recruitment 2021) निकाली हैं. इन पदों के लिए 2 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी और अंतिम तिथि में 4 दिनों का समय शेष है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया हैं. वह आधिकारिक वेबसाइट www.cdac.in के जरिए 25 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 259 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद (Jharkhand Education Project Council) ने शिक्षक सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां (JEPC Recruitment 2021) निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि में 4 दिनों का समय और बचा है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह परिषद की आधिकारिक वेबसाइट jepc.jharkhand.gov.in पर जारी अधिसूचना को पढ़कर 27 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. विभिन्न पदों के कुल 497 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. यह भर्तियां राज्य के विभिन्न जिलों के लिए निकाली गई हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी को रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा.


Share

Leave a Reply