छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सरकारी नौकरी: आयकर विभाग में 10वीं 12वी पास के लिए नौकरी का मौका, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

सरकारी नौकरी: आयकर विभाग में 10वीं 12वी पास के लिए नौकरी का मौका, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक
Share

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओ के लिए अच्छी खबर है, आयकर विभाग ने अधिसूचना जारी कर विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए मेधावी खिलाड़ियों से आवेदन मंगाए हैं. यह भर्तियां विभाग के दिल्ली क्षेत्र में स्टेनोग्राफर, मल्टीटास्किंग और टैक्स असिस्टेंट पदों के लिए है. पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द अप्लाई कर लेना चाहिए क्योंकि आवेदन की अंतिम तिथि 15 नवंबर 2021 है.


हालांकि उत्तर पूर्वी राज्य, लक्षद्वीप, जम्मू और कश्मीर, अंडमान निकोबार द्वीप समूह एवं केरल में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 नवंबर 2021 निर्धारित की गई है. भर्ती की वैकेंसी डिटेल एवं पात्रता मानदंड समेत सभी जानकारी नीचे दी जा रही हैं.


वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 21 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. जिनमें स्टेनोग्राफर के 5, मल्टीटास्किंग स्टाफ के 5 और टैक्स असिस्टेंट के 11 पद शामिल हैं.

शैक्षिक योग्यता
टैक्स असिस्टेंट- इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास अनिवार्य डिग्री के साथ 8000 की डिप्रेशन प्रति घंटे की डाटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए.

स्टेनोग्राफर- 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास करने वाले कैंडीडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

ल्टी टास्किंग स्टाफ- 10वीं कक्षा या समकक्ष पास करने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करने के पात्र हैं.


आयु सीमा
उपरोक्त पदों के लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष निर्धारित की गई है. हालांकि इसमें ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष एवं एससी/एसटी वर्ग के उमीदवारों को 10 वर्ष की छूट दी जाएगी.

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवारों को पदों के लिए अप्लाई करने के लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर, उपायुक्त, आयकर विभाग, तीसरी मंजिल, कमरा नंबर 378 ए, केंद्रीय राजस्व भवन, आई.पी. एस्टेट, नई दिल्ली – 110002 के पते पर भेजना होगा.


Share

Leave a Reply