कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में कोरोना ने ढाया कहर, छत्तीसगढ़ में कल के मुकाबले आज बढ़ी नए कोरोना मरीजों की संख्या    |    बड़ा हादसा: खाई में गिरी मेटाडोर ,10 की मौत व 15 घायल, पीएम मोदी ने जताया शोक    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज 2 की हुई मृत्यु, आज इतने मरीजों की हुई पहचान, देखे जिलेवार आकड़े    |    मौसम अलर्ट: उत्तर-पूर्वी मानसून की आहट से इन राज्यों पर मंडराया बारिश का खतरा    |    बड़ी खबर: पटाखे की गोदाम में लगी भयानक आग से 5 की गई जान, 9 लोग घायल    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में फिर पैर पसारने लगा है कोरोना, छत्तीसगढ़ में आज इतने मरीजों की हुई पहचान    |    बदल गए पेंशन के नियम, 30 नवंबर तक ये काम ना किया तो रुक जाएगी पेंशन    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में हुआ कोरोना विस्फोट, धीरे धीरे फिर से बढ़ रहे है एक्टिव मरीजो की संख्या, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: राज्यपाल की बिगड़ी तबियत, दिल्ली AIIMS में भर्ती    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इन दो जिलों में हुआ कोरोना विस्फोट, आज प्रदेश में मिले इतने नए मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |

सरकारी नौकरी: इन विभिन्न पदों के लिए नौकरी का मौका, 10वीं, 12वीं पास करें आवेदन

सरकारी नौकरी: इन विभिन्न पदों के लिए नौकरी का मौका, 10वीं, 12वीं पास करें आवेदन
Share

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है, डीजीपी गोवा, पुलिस मुख्यालय, पणजी की ओर से पुलिस कांस्टेबल, फार्मासिस्ट, स्टेनोग्राफर, क्लर्क, नाई, स्वीपर, धोबी, नर्सिंग असिस्टेंट और मेस सर्वेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. इन पदों पर 750 से अधिक वैकेंसी है. इसके लिए आवेदन गोवा पुलिस की वेबसाइट citizen.goapolice.gov.in पर जाकर 08 नवंबर तक किया जा सकता है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू हो गई है. नोटिफिकेशन के अनुसार गोवा पुलिस में निकली भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास से लेकर डिग्री और डिप्लोमा होल्डर तक आवेदन कर सकते हैं.


गोवा पुलिस भर्ती में वैकेंसी का डिटेल


पुलिस कांस्टेबल- 734
फार्मासिस्ट- 06
लैब टेक्नीशियन- 02
लोअर डिवीजन क्लर्क- 05
स्टेनोग्राफर- 02
नाई- 04
धोबी- 03
नर्सिंग असिस्टेंट- 03
मेस सर्वेंट- 14
स्वीपर- 02

गोवा पुलिस भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता


पुलिस कांस्टेबल- 10वीं पास होना चाहिए.
फार्मासिस्ट- फार्मेसी में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए.
स्टेनोग्राफर- 12वीं पास या एआईसीटीई से डिप्लोमा और कंप्यूटर नॉलेज. साथ में 100 शब्द प्रति मिनट की दर से शॉट हैंड और 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग.
नाई- 12वीं के बाद संबंधित ट्रेड में आईटीआई.
धोबी- 12वीं के बाद संबंधित ट्रेड में आईटीआई.
नर्सिंग असिस्टेंट- 12वीं के बाद संबंधित ट्रेड में आईटीआई.
मेस सर्वेंट- 12वीं के बाद संबंधित ट्रेड में आईटीआई.
स्वीपर- 12वीं के बाद संबंधित ट्रेड में आईटीआई.


आयु सीमा-

पुलिस कांस्टेबल- 18 से 28 वर्ष
अन्य पद- अधिकतम 45 वर्ष


आवेदन शुल्क-
सामान्य वर्ग- 200 रुपये
एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग, इडब्लूएस, एक्स सर्विसमैन- 100 रुपये


Share

Leave a Reply