कोरोना अपडेट 29 नवम्बर: प्रदेश में आज रायगढ़ और रायपुर में मिले सर्वाधिक मरीज, 21 जिलो में नहीं मिले कोई मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    BREAKING NEWS: हंगामे के बीच कृषि कानून वापसी बिल पारित    |    कोरोना अपडेट 28 नवम्बर: प्रदेश में आज कम टेस्ट के बावजूद ज्यादा मिले मरीज, दुर्ग और रायपुर में मिले सर्वाधिक मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    BIG NEWS: मस्जिद में कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने की महासभा की धमकी के बाद मथुरा में धारा 144 लागू    |    टिकैत ने फिर दी धमकी: दिमाग ठीक कर ले भारत सरकार, नहीं तो 26 जनवरी दूर नहीं…    |    कोरोना अपडेट 27 नवम्बर: प्रदेश का ये जिला बना हुआ है कोरोना का हॉटस्पॉट, आज मिले इतने मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    मौसम अलर्ट: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट    |    कोरोना अपडेट 26 नवम्बर: प्रदेश में आज मिले इतने मरीज, रायगढ़, रायपुर और जशपुर में लगातार बढ़ रहे है मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते छह अफ्रीकी देशों से विमान सेवा हुई रद्द    |    26/11 Mumbai Attack की 13वीं बरसी पर राजनेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि    |

सरकारी नौकरी: वित्त विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती, जानिए डिटेल में

सरकारी नौकरी: वित्त विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती, जानिए डिटेल में
Share

रायपुर: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छा अवसर आया है। वित्त विभाग के तहत संचालनालय स्टेट ऑडिट ने 65 पदों पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती तृतीय श्रेणी के सीनियर ऑडिटर और असिस्टेंट ऑडिटर पदों के लिए है। आपको ये जानकार बेहद खुशी होगी कि भर्ती में छत्तीसगढ़ के मूल युवाओं को ही प्राथमिकता दी जाएगी।


जानकारी के अनुसार आवेदन की अंतिम तिथि 22 नवम्बर तय की है। वहीं 12 दिसम्बर को परीक्षा की संभावित तारीख तय है।

इन पदों पर निकली भर्ती
सीनियर ऑडिटर (ज्येष्ठ संपरीक्षक) के कुल 11 और असिस्टेंट ऑडिटर (सहायक संपरीक्षक) के 54 पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए इच्छुक उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की प्रक्रिया 5 नवम्बर से शुरू होगी।


आपको बता दें कि आवेदन में गलतियां सुधारने का मौका 25 नवम्बर तक मिलेगा। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की वेबसाइट से 2 दिसंबर को परीक्षा का प्रवेश पत्र डाउनलोड किया जा सकेगा। इन पदों के लिए परीक्षा की संभावित तारीख अभी 12 दिसम्बर तय की गई है।

योग्यता
द्वितीय श्रेणी में कला, विज्ञान और वाणिज्य विषय में स्नातक अथवा इन संकायों के किसी विषय में पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है। विधि स्नातक (LLB) भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।


इसके लिए लिखित परीक्षा में 200 अंकों का एक प्रश्नपत्र होगा। इसमें सामान्य अध्ययन और गणित के 100 अंक होंगे। वहीं 100 अंकों का हिंदी का प्रश्नपत्र होगा। यह वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे। माइनस मार्किंग होगी।


Share

Leave a Reply