छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सरकार ने की बड़ी कार्यवाही: आर्थिक राजधानी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते 1305 बिल्डिंगें सील

सरकार ने की बड़ी कार्यवाही: आर्थिक राजधानी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते 1305 बिल्डिंगें सील
Share

नई दिल्ली। एक बार फिर कोरोना के मामलो में एकदम से तेजी देखने को मिली है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस कोविड-19 के 2749 केस सामने आने के बाद बृहन्नमुंबई म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने 1305 बिल्डिंगें सील कर दी हैं। इन बिल्डिंगों में 71,838 परिवार रहते हैं। 

पढ़िए पूरी खबर-

बता दें कि महाराष्ट्र में मुंबई सहित कई जिलों में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में 45,956 एक्टिव केस हैं, जबकि 19 लाख 89 हजार 963 लोग इलाज पाकर स्वस्थ हुए हैं। संक्रमण के चलते 51,713 लोगों की मौत हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई में मार्च 2020 से 19 फरवरी 2021 के बीच कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने और मास्क ना पहनने वालों से 31 करोड़ 79 लाख 43 हजार का जुर्माना वसूला गया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ना पहनने पर अभी तक 15 लाख 71 हजार 679 लोगों पर जुर्माना लगाया है। शुक्रवार को 13,592 लोगों पर मास्क ना पहनने पर जुर्माना लगाया गया और कुल 27 लाख 18 हजार का जुर्माना वसूला गया।

 

भारत सरकार के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों का 1.30 फीसद एक्टिव केस हैं। आंकड़ों के मुताबिक देश में एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 43 हजार 127 है। देश के पांच राज्यों केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। केरल में प्रतिदिन वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। महाराष्ट्र में शुक्रवार को 6,112 केस दर्ज किए गए तो मुंबई में 823 मामले सामने आए हैं। राज्य में 75 दिनों बाद 18 फरवरी को कोरोना के मामले 5 हजार को पार कर गए हैं। उधर, कर्नाटक ने महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीमाई इलाकों में चौकसी बढ़ा दी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

 

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने दो हफ्ते के लिए अपना "जनता दरबार" स्थगित कर दिया है। एनसीपी के मंत्री अब जनता दरबार नहीं लगाएंगे। पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि लोग अपनी शिकायतें ncpjantadarbar@gmail.com पर मेल कर सकते हैं। गुरुवार को एनसीपी कोटे से महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जयंत पाटिल और राजेश टोपे कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले साल अगस्त महीने से ही महाराष्ट्र में एनसीपी के मंत्री जनता दरबार लगा रहे हैं।

Share

Leave a Reply