छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

गुजरात जायंट्स ने पहले बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग 2019 का खिताब जीता

गुजरात जायंट्स ने पहले बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग 2019 का खिताब जीता
Share

नई दिल्ली: बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग 2019 के उद्घाटन सत्र के फाइनल में गुजरात जाइंट्स की नाबाद उपस्थि्ति रही, और गुजरात जायंट्स चैंपियन बन कर उभरा। फाइनल मुकाबला एक रोमांचक अनुभव था, क्योंकि बाक्सिरों ने अपने प्रतिद्वंद्वी पंजाब पैंथर्स के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन किया।
सुपरस्टार बॉक्सेरों जैसे सरिता देवी, दुर्योधन नेगी, आशीष कुमार, पूनम, राजेश नरवाल, अमित पंघल, और चिराग और स्कॉटलैंड के स्कॉट फ़ॉरेस्ट की शक्ति शाली टीम ने चैंपियंस का ख़िताब जीता और पूरे सीजन में नाबाद रहे।
लीग के प्रारंभ से ही गुजरात जायंट्स पसंदीदा टीम बनी रही, और हर बॉक्स र ने लगातार शानदार प्रदर्शन किये। कुछ अच्छेे सहायक कर्मचारियों के सहयोग से, जिन्हों ने खिलाड़ियों को सर्वोत्तम प्रशिक्षण दिया, यह शानदार परिणाम आना ही था और यह बॉक्सरों के प्रदर्शन में भी दिखाई दिया।
गुजरात जायंट्स की मूल सोच, खेल संस्कृति को जमीनी स्तर पर विकसित करना है, जो टीम के मालिक – अदाणी ग्रुप – के राष्ट्र निर्माण के दर्शन के साथ-साथ ग्रुप की ‘गर्व है’ पहल में भी दिखता है, और जो भारत के उभरते खिलाड़ियों को निखारने में मदद करता है। गुजरात जायंट्स का आधार भविष्य के चैंपियन के लिए वैश्विक स्तर के अवसर पैदा करना है।
श्री प्रणव अदाणी, मैनेजिंग डायरेक्टयर, ऑयल, एग्रो एवं गैस, अदाणी ग्रुप ने बताया कि " गुजरात जायंट्स टीम की जीत भारतीय बॉक्सैरों के एक नए अध्याय की शुरुआत का जश्न मनाती है। अन्य लोगों में, बॉक्सिंयग समुदाय और टेलीविजन दर्शकों की प्रतिक्रिया बेहद उत्साहजनक रही है, जो निकट भविष्य में खेल के लिए अच्छा संकेत है। हालांकि भारतीय खिलाड़ी पहले से ही अपने शानदार प्रदर्शन का संकेत दे रहे हैं, पर मुझे यकीन है कि बिग बाउट लीग खेल को एक नए स्तर पर ले जाएगा और उम्मीद है कि अगले 2-3 वर्षों में विश्व स्तर पर बॉक्सिंाग प्रतिभाओं का खजाना बन जाएगा।”
गुजरात जायंट्स के कोच गुरबक्स सिंह संधू ने कहा कि "यह सभी बॉक्संरों के अच्छे प्रदर्शन वाली एक बड़ी लीग रही है, विशेष रूप से अमित पंघल की भूमिका खास रही, जिन्होंने पूरी टीम को भी प्रेरित किया। अमित के अलावा, चिराग, स्कॉट और अन्य सभी बॉक्स रों ने गुजरात जायंट्स की इस सफलता के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया और कुल मिलाकर, अगर मैं मूल्यांकन करूं तो टीम के प्रत्येक बॉक्सीर ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किये, जो अंततः इस सफलता का कारण बने। इसके अलावा, टीम के कोच जगदीप हुड्डा, हितेश कुमार बहुत सक्रिय और मददगार बने रहे और बॉक्सररों को अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने के लिए प्रेरित किया। साथ ही, सहायक कर्मचारी गौरव, फिजियो करने वाले और मसाज करने वाले और यहां तक कि, ऑडियो-विजुअल गतिविधियों से जुड़े अन्य सहायक कर्मचारी भी वास्तव में अच्छे साबित हुए। उन्होंने बॉक्स्रों को सभी आवश्यक सामग्री प्रदान की और हर जरूरत पर अपना यहयोग दिया। बॉक्स रों और सहयोगी स्टाफ की पूरी टीम, टीम के मालिक - अदाणी ग्रुप के श्री सत्यम त्रिवेदी और धीरज पराशर, और पूरी टीम के कुल प्रयासों ने वास्तव में एकजुट हो कर काम किया और परिणाम हमारे सामने है, और अगर वे ऐसा करते रहे, तो भविष्य में भी बहुत अच्छे नतीजे आयेंगे। 


Share

Leave a Reply