कोरोना अपडेट: प्रदेश में हो रही है कोरोना की रफ़्तार कम आज 10144 ने जीती कोरोना से जंग, कुल 4888 नए मरीज मिले 144 मृत्यु भी, देखे जिलेवार आकड़े    |    आईसीएमआर अपडेट : राज्य में मिले 4166 कोरोना पॉजिटिव, 19 जिलों में सौ से अधिक मिले मरीज, देखे बाकी जिलों के आकड़े    |    उपभोक्‍ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने उचित मूल्य की दुकानों के खुला रखने को लेकर कही ये बात    |    पीएम मोदी ने दिए ऑडिट के आदेश, पढ़े पूरी खबर    |    कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में 3.11 लाख लोग हुए संक्रमित, 4 हजार से ज्यादा मौत    |    कोरोना अपडेट: प्रदेश में हो रही है कोरोना की रफ़्तार कम आज 11475 ने जीती कोरोना से जंग, कुल 7664 नए मरीज मिले 129 मृत्यु भी, देखे जिलेवार आकड़े    |    आईसीएमआर अपडेट : राज्य में मिले 6918 कोरोना पॉजिटिव, आज रायगढ़ में सर्वाधिक, देखे बाकी जिलों के आकड़े    |    स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन की पहली खुराक देने में छत्तीसगढ़ बना नंबर वन, दूसरे नंबर पर ये प्रदेश    |    राहुल गांधी का पीएम पर तंज, कहा- आपने तो मां गंगा को रुला दिया    |    प्रधानमंत्री मोदी का राज्यों को सख्त आदेश, तुरंत इंस्टॉल किए जाएं स्टोरेज में पड़े वेंटिलेटर्स    |

Happy Teddy Day 2021 Shayari: इन शायरी के जरिए करें टेडी डे विश, पढ़िए

Happy Teddy Day 2021 Shayari: इन शायरी के जरिए करें टेडी डे विश, पढ़िए
Share

रोज डे से शुरू हुआ वैलेंटाइन वीक अब टेडी डे पर पहुंच गया है. टेडी डे पर अपने चाहने वालों को टेडी बियर बतौर गिफ्ट दिया जाता है और अपने प्यार का इजहार किया जाता है. आज हम अपनी इस स्टोरी में आपको बताने जा रहे हैं कि टेडी डे को आप अपने चाहने वालों को कैसे विश कर सकते हैं.


नीचे दिए गए मैसेज और शेर के जरिए टेडी डे विश करें


आजकल हम हर टेडी को देखकर मुस्कुराते हैं
कैसे बताएं तुम्हें अब हर टेडी में तुम्हीं नजर आते हो


टेडी बनकर तेरे साथ 24 घंटें तो नहीं रह सकता
लेकिन मुझे टेडी समझकर हमेशा गले लगाए रखना.


भेज रहा हूं टेडी तुमको प्यार से
रखना इसे तुम संभाल कर


आज Teddy Bear के दिन तुम से वादा करता हूं
हमेशा मैं तुम्हारे पास रहूंगा
कभी दुख ना दूंगा कभी तंग ना करूंगा
हैप्पी टेडी बियर डे


टेडी की कहानी अमेरिका से शुरू होती है


टेडी बियर की कहानी अमेरिका से तब शुरू होती है. जब मिसीसिपी और लूसियाना के बीच सीमा विवाद अपने चरम पर था. उस समय अमेरिका के राष्ट्रपति थेयोडोर रूजवेल्ट थे. जो अमेरिका के 26 वें राष्ट्रपति थे. रूजवेल्ट एक पॉलिटीशियन थे, लेकिन वे एक अच्छे लेखक भी थे. मिसीसिपी और लूसियाना के विवाद को सुलझाने के लिए रूजवेल्ट मिसीसिपी के दौरे पर गए. समस्या को समझने के लिए उन्होने खाली समय में मिसीसिपी के जंगल का भ्रमण किया.


इस दौरान उन्हें एक घायल भालू नजर आया जिसे किसी ने पेड़ से बांध दिया था. भालू तड़प रहा था. रूजवेल्ट ने भालू को आजाद कराया लेकिन उसे गोली मारने के आदेश दिए. ताकि उसे पीड़ा से मुक्ति मिल सके. इस घटना की पूरे अमेरिका में खूब चर्चा हुई. इस घटना से जुड़ा एक कार्टून वहां एक प्रतिष्ठित अखबार में प्रकाशित हुया जिसमें कार्टूनिस्ट बेरीमेन ने जो भालू बनाया था उसे लोगों ने बहुत पसंद किया.


दुनिया का पहला टेडी यहां रखा है


भालू के कार्टून से अमेरिका के ही खिलौनों का स्टोर संचालित करने वाले मॉरिस मिचटॉम इस हद तक प्रभावित हुए कि उन्होंने इस भालू के आकार का एक खिलौना ही बना दिया और इसे नाम दिया टेडी बियर. इसका नाम भी रूजवेल्ट के नाम से रखा गया. क्योंकि रूजवेल्ट का निक नाम 'टेडी' था.


राष्ट्रपति से उनके नाम से इस खिलौने का नाम रखने की अनुमति मिलने के बाद इस बाजार में पेश किया गया. जिसे लोगों ने हाथों हाथ लिया. तभी से यह नाम चलन में आ गया. दुनिया का पहला टेडी बियर इंग्लैंड के पीटरफील्ड में आज भी सुरक्षित रखा हुआ है. इसे 1984 में रखा गया था. 


Share

Leave a Reply