छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Happy Teddy Day 2021 Shayari: इन शायरी के जरिए करें टेडी डे विश, पढ़िए

Happy Teddy Day 2021 Shayari: इन शायरी के जरिए करें टेडी डे विश, पढ़िए
Share

रोज डे से शुरू हुआ वैलेंटाइन वीक अब टेडी डे पर पहुंच गया है. टेडी डे पर अपने चाहने वालों को टेडी बियर बतौर गिफ्ट दिया जाता है और अपने प्यार का इजहार किया जाता है. आज हम अपनी इस स्टोरी में आपको बताने जा रहे हैं कि टेडी डे को आप अपने चाहने वालों को कैसे विश कर सकते हैं.


नीचे दिए गए मैसेज और शेर के जरिए टेडी डे विश करें


आजकल हम हर टेडी को देखकर मुस्कुराते हैं
कैसे बताएं तुम्हें अब हर टेडी में तुम्हीं नजर आते हो


टेडी बनकर तेरे साथ 24 घंटें तो नहीं रह सकता
लेकिन मुझे टेडी समझकर हमेशा गले लगाए रखना.


भेज रहा हूं टेडी तुमको प्यार से
रखना इसे तुम संभाल कर


आज Teddy Bear के दिन तुम से वादा करता हूं
हमेशा मैं तुम्हारे पास रहूंगा
कभी दुख ना दूंगा कभी तंग ना करूंगा
हैप्पी टेडी बियर डे


टेडी की कहानी अमेरिका से शुरू होती है


टेडी बियर की कहानी अमेरिका से तब शुरू होती है. जब मिसीसिपी और लूसियाना के बीच सीमा विवाद अपने चरम पर था. उस समय अमेरिका के राष्ट्रपति थेयोडोर रूजवेल्ट थे. जो अमेरिका के 26 वें राष्ट्रपति थे. रूजवेल्ट एक पॉलिटीशियन थे, लेकिन वे एक अच्छे लेखक भी थे. मिसीसिपी और लूसियाना के विवाद को सुलझाने के लिए रूजवेल्ट मिसीसिपी के दौरे पर गए. समस्या को समझने के लिए उन्होने खाली समय में मिसीसिपी के जंगल का भ्रमण किया.


इस दौरान उन्हें एक घायल भालू नजर आया जिसे किसी ने पेड़ से बांध दिया था. भालू तड़प रहा था. रूजवेल्ट ने भालू को आजाद कराया लेकिन उसे गोली मारने के आदेश दिए. ताकि उसे पीड़ा से मुक्ति मिल सके. इस घटना की पूरे अमेरिका में खूब चर्चा हुई. इस घटना से जुड़ा एक कार्टून वहां एक प्रतिष्ठित अखबार में प्रकाशित हुया जिसमें कार्टूनिस्ट बेरीमेन ने जो भालू बनाया था उसे लोगों ने बहुत पसंद किया.


दुनिया का पहला टेडी यहां रखा है


भालू के कार्टून से अमेरिका के ही खिलौनों का स्टोर संचालित करने वाले मॉरिस मिचटॉम इस हद तक प्रभावित हुए कि उन्होंने इस भालू के आकार का एक खिलौना ही बना दिया और इसे नाम दिया टेडी बियर. इसका नाम भी रूजवेल्ट के नाम से रखा गया. क्योंकि रूजवेल्ट का निक नाम 'टेडी' था.


राष्ट्रपति से उनके नाम से इस खिलौने का नाम रखने की अनुमति मिलने के बाद इस बाजार में पेश किया गया. जिसे लोगों ने हाथों हाथ लिया. तभी से यह नाम चलन में आ गया. दुनिया का पहला टेडी बियर इंग्लैंड के पीटरफील्ड में आज भी सुरक्षित रखा हुआ है. इसे 1984 में रखा गया था. 


Share

Leave a Reply