छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

हार्दिक पांड्या ने सबसे तेज लगाया छक्कों का शतक, भारत के बड़े-बड़े दिग्गज रह गए पीछे

हार्दिक पांड्या ने सबसे तेज लगाया छक्कों का शतक, भारत के बड़े-बड़े दिग्गज रह गए पीछे
Share

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में छक्कों का शतक पूरा कर लिया है। पांड्या ने आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। उनसे तेज कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर सका है। इस तरह हार्दिक पांड्या ने भारत की तरफ से आईपीएल में इतिहास रचा है।
हार्दिक पांड्या ने 96वें आईपीएल मैच की 89वीं पारी में छक्कों का शतक पूरा किया। हार्दिक पांड्या ने जैसे ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहला छक्का जड़ा, वैसे ही उनके आईपीएल में छक्कों की संख्या दो से तीन अंकों में बदल गई। वे आईपीएल में 100 या इससे ज्यादा छक्के लगाने वाले 26वें खिलाड़ी बन गए, लेकिन सबसे कम गेंदों में 100 छक्के जड़ने के मामले में वे भारत के पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने ये कारनामा महज 1046 गेंदों में कर दिखाया है।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से पहले रिषभ पंत ने भारत की तरफ से 1224 गेंदों में 100 छक्के जड़े थे। हालांकि, आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के जड़ने का कमाल आंद्रे रसेल ने किया है, जिन्होंने 657 गेंदों में 100 छक्के जड़े थे। वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल का नाम है, जिन्होंने 943 गेंदों में आईपीएल के इतिहास में 100 छक्के पूरे किए थे। भारत की तरफ से इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हार्दिक और पंत के बाद युसुफ पठान का नाम है, जिन्होंने 1313 गेंदों में ये कमाल किया था।  


Share

Leave a Reply