कोरोना अपडेट 29 नवम्बर: प्रदेश में आज रायगढ़ और रायपुर में मिले सर्वाधिक मरीज, 21 जिलो में नहीं मिले कोई मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    BREAKING NEWS: हंगामे के बीच कृषि कानून वापसी बिल पारित    |    कोरोना अपडेट 28 नवम्बर: प्रदेश में आज कम टेस्ट के बावजूद ज्यादा मिले मरीज, दुर्ग और रायपुर में मिले सर्वाधिक मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    BIG NEWS: मस्जिद में कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने की महासभा की धमकी के बाद मथुरा में धारा 144 लागू    |    टिकैत ने फिर दी धमकी: दिमाग ठीक कर ले भारत सरकार, नहीं तो 26 जनवरी दूर नहीं…    |    कोरोना अपडेट 27 नवम्बर: प्रदेश का ये जिला बना हुआ है कोरोना का हॉटस्पॉट, आज मिले इतने मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    मौसम अलर्ट: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट    |    कोरोना अपडेट 26 नवम्बर: प्रदेश में आज मिले इतने मरीज, रायगढ़, रायपुर और जशपुर में लगातार बढ़ रहे है मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते छह अफ्रीकी देशों से विमान सेवा हुई रद्द    |    26/11 Mumbai Attack की 13वीं बरसी पर राजनेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि    |

क्या आपको भी हो गया है अपने दोस्त से प्यार, इन 5 संकेतों के जरिए पता लगाएं

क्या आपको भी हो गया है अपने दोस्त से प्यार, इन 5 संकेतों के जरिए पता लगाएं
Share

Relationship Tips: दुनिया में दोस्ती का रिश्ता जीवन में बाकी सब रिश्तों से खास और गहरा होता है. लेकिन, यही दोस्ती जब प्यार में बदल जाती है तो उसे समझना बहुत मुश्किल होता है. कई बार यह समझ में नहीं आता कि जो आपके मन में अपने दोस्त के प्रति बदलाव आया है यह क्या है? यह प्यार का संकेत हो सकता है. तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिससे आप यह समझ सकते हैं कि कही आपकी दोस्ती प्यार में तो नहीं बदल गई है. आपको अपने दोस्त के प्रति मन में दोस्त से अधिक फीलिंग है जिसे आपको समझने की जरूरत है. वह संकेत है-

रोजाना बातचीत करना
अच्छे दोस्त अक्सर एक दूसरे से बातचीत करते रहते हैं. लेकिन, अगर आप दोस्त से बात किए बिना बेचैन हो जाएं तो समझ लीजिए कि यह दोस्ती प्यार में बदल चुकी है. इसके साथ ही जिस दिन आपकी उनसे बात नहीं होती है और आपका मन बैचेन रहता है तो यह संकेत है कि यह रिश्ता दोस्ती से आगे बढ़ चुका है.

जबरदस्त बॉडिंग होना
दोस्तों के बीच में भी अच्छी बॉडिंग होती है लेकिन, एक इंसान से आप खुद का जरूरत से जुड़ाव महसूस करते है तो समझ लें यह दोस्ती से बढ़कर प्यार का रिश्ता है. आपके दोस्त के टच को आप बाकि दोस्तों से अलग समझते हैं तो यह भी एक संकेत हो सकता है. आप खुद की बॉडिंग किसी एक दोस्त के साथ ज्यादा महसूस करते है यह भी प्यार का संकेत हो सकता है.

बाकि दोस्तों से बाते रहने लगे सीक्रेट
हर फ्रेंड्स गुप में लड़के और लड़कियां दोनों होते हैं. लेकिन, आपकी बॉडिंग किसी एक दोस्त के साथ ज्यादा हो और आप बाकि लोगों के साथ सीक्रेट रखने लगे तो समझ लें कि दोस्ती प्यार में बदल गई है. खासतौर पर यह सीक्रेट रखने की आदत आप दोनों की हो गई है तो यह रिश्तों दो तरफा हो सकता है.
ज्यादा टाइम स्पेड
जब हम किसी को पसंद करते है तो अनजाने में ही सही हर वक्त उसके साथ टाइम स्पेंड करने का सोचते हैं. आप वह हर काम करना शुरू कर देते है जो आमतौर पर कपल्स करते हैं. आप एक साथ खाना, पीना, बाहर घूमना और अकेले में रहना पसंद करना शुरू कर देते हैं. यह संकेत है कि आपको अपने दोस्त से प्यार हो गया है.

अपनी हर बातचीत में दोस्त का जिक्र करना
जब हम किसी को पसंद करने लगते हैं तो अनजाने में ही सही उसका जिक्र हर चीज में करते हैं. आपका दिन उनकी बातें किए बिना पूरा नहीं होता है तो यह संकेत है कि आपको अपने दोस्त से प्यार हो गया है.

 


Share

Leave a Reply