छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

क्या आज आपने मदर्स डे पर तैयार गूगल के इस डूडल पर ध्यान दिया

क्या आज आपने मदर्स डे पर तैयार  गूगल के इस डूडल पर ध्यान दिया
Share

भारत सहित दुनिया के कई देशों में आज मदर्स डे मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर गूगल ने खास अंदाज में डूडल तैयार किया है. गूगल ने डूडल बनाकर इसे सभी मांओं को समर्पित किया है. गूगल ने इस बार एनिमेटेड गूगल तैयार किया है. डूडल में डिफरेंट कलर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से यह देखने में काफी अट्रैक्टिव लग रहा है. यह डूडल खास तरीके का डिजिटल कार्ड है, जिसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. डूडल के डिजिटल कार्ड के इस्तेमाल से दुनिया के किसी भी कोने से शुभकामनाएं भेजी जा सकती है. इस डूडल पर क्लिक करने पर इसे सोशल मीडिया पर शेयर करने का भी ऑप्शन दिखता है. दिए गए ऑप्शन पर जाकर इसे आसानी से शेयर किया जा सकता है. इस साल कोरोना वायरस महामारी की वजह से कई लोग अपनी मां से दूर हैं. ऐसे में गूगल ने यह शानदार डूडल बनाकर उनकी परेशानी को हल करने की कोशिश की है. इस शानदार डूडल को Olivia द्वारा बनाया गया है.


जानिए कैसे हुई थी मदर्स डे मनाने की शुरुआत


मदर्स डे मनाने की शुरुआत अमेरिका से हुई थी. साल 1912 में एना जार्विस नाम की अमेरिकी कार्यकर्ता ने अपनी मां के निधन के बाद इस दिन को मनाने की शुरुआत की. खास बात ये है कि पूरे विश्व में मदर्स डे की तारीख को लेकर एक राय नहीं है. भारत में इसे मई के दूसरे संडे के दिन मनाया जाता है जो इस बार 9 मई को होगा. वहीं, बोलीविया में इसे 27 मई को मनाया जाता है. आजादी की लड़ाई में हिस्सा ले रहीं बोलीविया की महिलाओं की हत्या स्पेन की सेना ने इसी तारीख को की थी जिसके कारण वहां इस दिन को मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है. 


Share

Leave a Reply