छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

राजधानी में कपड़ा गोदाम में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 9 लोगों की जिन्दा जलने से हुई मौत, जाने कहा की है ये घटना

राजधानी में कपड़ा गोदाम में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 9 लोगों की जिन्दा जलने से हुई मौत, जाने कहा की है ये घटना
Share

 ईदिल्ली । दिल्ली के उत्तर-पश्चिम जिले के किराड़ी क्षेत्र में एक कपड़ा गोदाम में आग लगने से एक ही परिवार के नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। अग्निशमन सूत्रों ने सोमवार को बताया कि यह आग बीती रात करीब 12:30 बजे लगी। उस समय लोग गोदाम में सो रहे थे। इस हादसे में अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है और गंभीर रूप से झुलसे हुए तीन लोगों को नजदीक के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। जानकारी के अनुसार, दिल्ली के किराड़ी इलाके में तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। आग मकान के ग्राउंड फ्लोर पर बने कपड़े के गोदाम में लगी थी। जो बढ़ते-बढ़ते तीसरी मंजिल तक पहुंच गई। दमकल की सात गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जिस वक्त यह आग लगी घर में बच्चों और महिलाओं समेत करीब 12 लोग मौजूद थे। जिन्हें तुरंत घर से निकालकर नजदीक के अस्पतालों में पहुंचाया गया। 
यह गोदाम इलाके की एक तंग गली में था जिसकी वजह से आग बुझाने में अग्निशमन विभाग को काफी दिक्कतें आईं। फिलहाल 9 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। मरने वालों में राम चन्द्र झा, सुदरिया देवी, सन्दू झा, उदय चौधरी, मुस्कान, अंजली, आदर्श और तुलसी हैं। जबकि एक महिला की पहचान होना अभी बाकी है। वहीं, तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। 
पिछले एक पखवाड़े में राजधानी में आग लगने का यह दूसरा बड़ा मामला है। गौरतलब है कि दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी फैक्ट्री में आठ दिसंबर को भीषण लग गई थी जिसमें 43 लोगों की मौत हो गई थी।
 

Share

Leave a Reply