छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

11 नवंबर को Honda ला रही नई SUV, हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को देगी टक्कर

11 नवंबर को Honda ला रही नई SUV, हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को देगी टक्कर
Share

होंडा एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश करने जा रही है। इस एसयूवी का कॉन्सेप्ट वर्जन 11 नवंबर को GIIAS (गायकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो) लाया जा रहा है। इस कॉन्सेप्ट मॉडल का नाम Honda N5X रखा जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि नई कॉम्पैक्ट एसयूवी नए फ्रंट-व्हील-ड्राइव प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो नए BR-V 7-सीटर में भी दिया गया है। यह प्लेटफॉर्म एसयूवी की मजबूती और एमपीवी के आराम देता है। 

कंपनी ने इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का टीजर जारी किया है, जो कार की साइड प्रोफाइल दिखाता है। इसमें 7 सीटर मॉडल के जैसा ही ए-पिलर, डैशबोर्ड, हुड और दरवाजे दिए जाएंगे। टीज़र में LED हेडलैंप, रूफ-रेल के साथ फ्लोटिंग रूफलाइन, मजबूत बेल्ट-लाइन, रूफ-इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, रैप-अराउंड टेल-लाइट्स और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दिखाई गई है। दिखने में यह BR-V का कॉम्पैक्ट वर्जन लग रहा है। 

उम्मीद की जा रही है कि नई एसयूवी में BR-V एसयूवी के जैसा ही इंटीरियर और फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसमें CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। कंपनी 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का भी इस्तेमाल कर सकती है जो 121bhp और 145Nm का टार्क पैदा करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन शामिल होंगे। 

भारत के लिए भी Honda की नई एसयूवी
होंडा ने बताया कि भारतीय बाजार के लिए एक नई एसयूवी को तैयार किया जा रहा है। नया मॉडल होंडा सिटी के प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकता है। इसकी लंबाई 4.2 मीटर या 4.3 मीटर के करीब होगी। भारतीय बाजार में होंडा की नई एसयूवी का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq और VW Taigun से होगा। नई एसयूवी का एक लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन भी मिल सकता है। यह मॉडल Hyundai Alcazar, Tata Safari, Mahindra XUV700 और MG Hector को टक्कर देगा। 


Share

Leave a Reply