छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Horoscope Today 01 January: नया साल इन राशियों के जीवन में लाएगा नए बदलाव...जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 01 January: नया साल इन राशियों के जीवन में लाएगा नए बदलाव...जानें आज का राशिफल
Share

 01 January 2024: ज्योतिष के अनुसार 01 जनवरी 2024, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 02:29 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी. आज सुबह 08:36 तक मघा नक्षत्र फिर पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, लक्ष्मीनारायण योग, आयुष्मान योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे माता-पिता को संतान सुख मिलेगा. वीक एंड न्यू ईयर स्टार्टिंग बिजनेस में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी सलाहकार से सलाह जरूर लें. बिजनेसमैन नए साल पर आप पुराने कर्ज को खत्म करने में सफल होते नजर आ रहे हैं. निश्चित रूप से, व्यवसाय में कर्ज लंबे समय तक नहीं रहना चाहिए. लक्ष्मीनारायण, आयुष्मान योग बनने से कार्यस्थल पर आपका दिन प्रोफेशनल तौर पर आपके लिए बेहतर साबित होगा.

प्रेम और दाम्पत्य जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण आप हर समस्या का समाधान आसानी से निकाल सकते हैं. आप पाएंगे. दिन की शुरुआत भगवान के भजनों से करनी चाहिए, भगवान आपका मार्ग प्रशस्त करेंगे. परिवार में आपकी बातों को महत्व दिया जाएगा. बुजुर्गों की सेहत में सुधार होने से आपके चेहरे पर खुशी की सीमा नहीं रहेगी. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करके ही सफलता प्राप्त कर सकेंगे. "जिसने खुद को खर्च किया है, उसे दुनिया ने गूगल पर खोजा है."

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिससे भूमि-भवन संबंधी मामले सुलझेंगे. बिजनेस में पूर्व योजना में दिक्कत आने से आप तनाव में रहेंगे. बिजनेसमैन अगर आप अपना कारोबार बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो अभी ऐसा न करें तो आपके लिए बेहतर होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति यदि छोटी-छोटी बातों पर अपने अधीनस्थों को जज करता है तो यह सही नहीं होगा, कुछ बातों को नजरअंदाज कर देना चाहिए. कार्यस्थल पर विरोधी आपके काम और आपकी आलोचना करेंगे.

"आलोचना से डरकर अपना लक्ष्य न छोड़ें क्योंकि जैसे ही आप अपना लक्ष्य प्राप्त कर लेते हैं, आपके आलोचकों की राय बदल जाती है. आपकी क्षमता को ध्यान में रखकर ही आपको परिवार में जिम्मेदारी दी जा सकती है. आपको अपनी चिंता रहेगी स्वास्थ्य. कार्यभार की अधिकता के कारण आप अपने जीवन साथी के साथ समय नहीं बिता पाएंगे. उतार-चढ़ाव भरे दिनों के कारण छात्र पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा जिसके कारण आपको अपने छोटे भाई से शुभ समाचार मिलेगा. डे और न्यू ईयर स्टार्टिंग बिजनेस को वापस पुरानी स्थिति में लाने की कोशिश में आपको कुछ सफलता मिलेगी, जो आपको और अधिक प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगी. व्यापारी को सरकार से कुछ राहत मिलेगी, जिसकी वह लंबे समय से मांग कर रहा था. नौकरीपेशा व्यक्ति को किसी कारणवश रुका हुआ वेतन मिलने की संभावना है. कार्यस्थल पर आप अपनी मेहनत और टीम वर्क में सुधार कर सकते हैं. अधूरे काम पूरे करने में आप सफल रहेंगे.

"जो लोग कड़ी मेहनत में विश्वास करते हैं, वे कभी भाग्य के बारे में बात नहीं करते हैं. परिवार के सदस्यों के साथ जो संबंध कुछ कारणों से खराब हो गए थे, वे अब मधुर होंगे और परिवार में रिश्तों के प्रति आपके स्नेहपूर्ण रवैये से आपका सम्मान बढ़ेगा. आप सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ेंगे. प्रेम और वैवाहिक जीवन में सोच-विचार. बुजुर्गों की सलाह आपको सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आगे बढ़ाएगी. अध्ययन संबंधी यात्रा की योजना बन सकती है.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण धन निवेश से लाभ होगा. लक्ष्मीनारायण, आयुष्मान योग बनने से आपको बिजनेस में नई कंपनी मिल सकती है. यदि व्यापारी सरकारी नियम-कायदों का पालन करेगा तो आपको व्यापार में लाभ मिलेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति अपने सीनियर की मदद करेंगे. खुश करने के लिए काम करने के लिए तैयार रहें और यह बात वरिष्ठों को भी दिखनी चाहिए. कार्यस्थल पर आप नए कार्य में संलग्न रहेंगे लेकिन सतर्क रहें.

आने वाले महीनों में चुनाव को देखते हुए आपका फोकस राजनीतिक स्तर के साथ-साथ सामाजिक स्तर पर भी होना चाहिए. यह होगा. परिवार में सभी को आपकी सलाह पसंद आएगी. छात्र असफलता के डर से कदम पीछे खींच सकते हैं. प्रेम और दांपत्य जीवन में आप फोन पर अपनी भावनाएं व्यक्त करेंगे. स्वास्थ्य कारणों से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा. बिजनेस में मैनपावर बढ़ाने की योजना बन सकती है. बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है, संभव है कि उन्हें कोई बड़ा ऑर्डर मिल जाए. लक्ष्मीनारायण, आयुष्मान योग बनने से ऊर्जा स्तर पर शीर्ष पर रहने से कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन बेहतर होगा. आ जाएगा. आपको खुद में बदलाव लाना होगा.

परिवार में अगर किसी बात को लेकर कड़वाहट है तो वह दूर हो जाएगी. दिन की शुरुआत में नई पीढ़ी को लगेगा कि काम नहीं हो पा रहा है लेकिन बाद में आशा जगेगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी. विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा. प्रेम और वैवाहिक जीवन में नए विचारों के साथ आगे बढ़ने का दिन लगता है. आधिकारिक और निजी यात्रा भी हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. व्यवसाय में अतिरिक्त आय के लिए किए गए प्रयासों में आप असफल रहेंगे. बेरोजगार व्यक्ति नौकरी के सुनहरे अवसर खो सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने ऑफिस में सहकर्मियों के साथ बहुत ही सौम्य व्यवहार रखना चाहिए. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा, कमजोरी महसूस होगी. नई पीढ़ी: अपने काम से काम रखें, दूसरों के झगड़ों में फंसने से बचें.

पारिवारिक जीवन में किसी बात को लेकर रिश्तों में दरार आ सकती है. प्रेम और दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है. प्रतियोगी छात्र अपने करियर के लिए कुछ खास नहीं कर पाने से उदास रहेंगे. आप धैर्य रखें और किसी भी बात पर ध्यान न दें, कोई आपके बारे में बुरा बोल सकता है. "बुराई उन लोगों द्वारा की जाती है जो टिके नहीं रह सकते."

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण लाभ से लाभ होगा. लक्ष्मीनारायण, आयुष्मान योग बनने से बिजनेस में नए प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने का दबाव कम होगा. बिजनेसमैन को बाजार से अच्छा मुनाफा मिलेगा. मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े कर्मचारियों के लिए दिन. अच्छा है, उनका काम आसानी से हो जायेगा. कार्यस्थल पर आपको वरिष्ठों और बॉस से कुछ परियोजनाओं में मार्गदर्शन मिलेगा. प्रेम और जीवनसाथी के सहयोग से आपके कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होंगी.

स्वास्थ्य के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे, फिर भी स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न करें. आपकी सलाह परिवार में सभी लोग मानेंगे. लंबे समय के बाद किसी खिलाड़ी को अभ्यास में असफल होने का डर रहेगा. “जब तक आपकी सफल होने की इच्छा प्रबल है तब तक आपको असफलता नहीं मिल सकती.”

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण नौकरी में कुछ बदलाव हो सकते हैं. डे और न्यू ईयर स्टार्टिंग बिजनेस में बाजार की स्थिति को देखते हुए कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं. कार्यक्षेत्र और खुद में बदलाव लाने की जरूरत पड़ेगी. "खुद को बदलने की कोशिश करो, भविष्य अपने आप बदल जाएगा." परिवार में दूसरों के दृष्टिकोण को देखें, तभी आप हर मुद्दे को सुलझाने में सक्षम होंगे. अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ फोन पर या सोशल मीडिया पर मजाक-मजाक का मूड रहेगा. स्पॉट्स पर्सन को किसी भी गतिविधि के लिए पहले से ही खुद को तैयार करना होगा.

विचारों का आदान-प्रदान नई पीढ़ी को थका सकता है, अगर आपको किसी मीटिंग में रहना है तो बीच-बीच में आराम करते रहें. सामाजिक समारोहों में अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक समय. खर्च करेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देना चाहिए.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा, जिससे आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि होगी. लंबे समय के बाद आपको पैतृक कारोबार में कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिन्हें आप बखूबी निभाएंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए बिजनेसमैन को बड़ा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. कार्यस्थल पर लंबित कार्यों को पूरा करने पर आपको ध्यान देना होगा. परिवार में बड़ों की सलाह का पालन करें. "महान बनो, लेकिन उनके सामने नहीं जिन्होंने तुम्हें महान बनाया है.

छात्रों को समय की कीमत समझनी होगी और उसे बचाने की कोशिश करनी होगी, यानी उसे बेकार के कामों में खर्च करने से बचना होगा. प्यार और शादीशुदा जिंदगी में कुछ नहीं." आपके लिए आश्चर्य की बात हो सकती है. यह कम नहीं होगी. आप जोड़ों के दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे. खेल से जुड़े व्यक्ति को चोट लगने के कारण कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा आठवें भाव में होगा जिससे यात्रा में परेशानी हो सकती है. आपको व्यापार में कुछ गिरावट का सामना करना पड़ेगा, लेकिन सफल होने के लिए आपको अपना विश्वास बनाए रखना होगा. "विश्वास वह शक्ति है जो बर्बाद दुनिया में रोशनी ला सकती है." व्यापार में नुकसान होने की संभावना है इसलिए इस समय व्यापार में निवेश करने से बचें. नौकरीपेशा व्यक्ति को काम के दौरान खुद को तनाव से मुक्त रखना चाहिए, अन्यथा काम भी प्रभावित हो सकता है. कार्यस्थल पर कुछ रुकावटें आपको काम में देरी कराएंगी.

परिवार में चुनौतियों भरा दिन हो सकता है. नकारात्मक ग्रहों की स्थिति घरेलू सौहार्द को प्रभावित कर सकती है, इसलिए बहुत सोच-समझकर बात करें. प्रेम जीवन साथी किसी बात को लेकर चिंतित रहेंगे. इंजीनियरिंग के छात्र भविष्य को लेकर थोड़े तनाव में रहेंगे. अचानक यात्रा की योजना बन सकती है. बदलते मौसम को देखते हुए अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिसके कारण व्यापार में नये उत्पादों से लाभ होगा. बिजनेस में बेहतर परिणाम पाने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे और खुद पर भरोसा रखना होगा. "अगर आपको खुद पर भरोसा है तो आप हर समस्या से पार पा सकते हैं." लक्ष्मीनारायण, आयुष्मान योग बनने से कार्यस्थल पर थोड़ी अधिक मेहनत करने से सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. सरकारी क्षेत्र से संबंधित नौकरीपेशा व्यक्तियों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और वे प्रसन्न रहेंगे.

विद्यार्थियों को अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखना होगा. सामाजिक गतिविधियों में नई पीढ़ी को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ सकती है. परिवार में किसी के व्यवहार में बदलाव आपको आश्चर्यचकित कर सकता है. प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए आपको समय निकालने की जरूरत है. सामाजिक स्तर पर आपके द्वारा साझा किए गए विचारों को काफी सराहना मिलेगी.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी. बिजनेस में किसी महत्वपूर्ण योजना को पूरा करने के लिए किए गए प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी. साथ ही अगर आप कोई नया उपकरण खरीदने की योजना बना रहे हैं तो उसे फिलहाल टाल दें क्योंकि मलमास के कारण ऐसा करना आपके लिए शुभ नहीं रहेगा. बिजनेसमैन को कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा व्यक्ति जो प्रबंधन क्षेत्र से संबंधित कार्य करते हैं उन पर अतिरिक्त कार्यभार रहेगा.

कार्यस्थल पर दिन आपके लिए कुछ खास नहीं रहेगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में दुविधा में निर्णय न लें, स्थिति अनुकूल होने का इंतजार करें. प्रतियोगी छात्र कड़ी मेहनत से ही सफल हो सकते हैं. आपको सफलता हासिल होगी. आप सामाजिक स्तर पर किसी सामाजिक सेवा कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. परिवार में जमा पूंजी को कैसे सही तरीके से खर्च किया जाए, यह भविष्य में आपके लिए बेहतर परिणाम लाएगा.


Share

Leave a Reply