छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

How To Use Raw Milk For Hair: कच्‍चे दूध से दूर करें बालों का रूखापन, जाने लें इस्‍तेमाल करने का तरीका

How To Use Raw Milk For Hair: कच्‍चे दूध से दूर करें बालों का रूखापन, जाने लें इस्‍तेमाल करने का तरीका
Share

 Raw Milk Hair Benefits: हर कोई सबसे सुंदर और आकर्षक दिखने की ख्वाहिश करता है। लेकिन सर्दियों का मौसम आते ही आपके बालों में रूखेपन की समस्या होने लग जाती है। इससे बचने के लिए आप तरह-तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स, ट्रीटमेंट्स या पार्लर का सहारा लेते हैं।

लेकिन ये सारे प्रोसेस महंगे होने के साथ-साथ केमिकलयुक्त भी होते हैं जिनसे आपकी त्वचा को लाभ कम हानि ज्यादा हो सकती है। ऐसे में आज हम आपके लिए बालों में कच्चे दूध लगाने के तरीके और फायदे लेकर आए हैं। कच्चा दूध व‍िटाम‍िन डी, व‍िटाम‍िन के, मैग्नीशियम, कैल्‍श‍ियम, फॉस्‍फोरस और प्रोटीन जैसे गुणों से भरपूर होता है।

इससे आपके बालों को जरूर पोषक तत्व प्राप्त हो जाते हैं जिससे आपके बाल कोमल, चमकदार और मजबूत बनते हैं। कच्चे दूध की मदद से आपके बालों से रूखेपन की समस्या को दूर करके बालों को हेल्दी बनाया जा सकता है, तो चलिए जानते हैं बालों को कच्चा दूध लगाने के तरीके-

कच्‍चा दूध और शहद

इसके विए आप कच्‍चे दूध में शहद डालकर एक गाढ़ा पेस्‍ट बना लें। फिर आप इस पेस्ट को अपने बालों में अच्‍छी तरह से लगा लें। फिर आप करीब आधे घंटे बाद साधारण साफ पानी से बाल धो लें। इससे आपके बालों की ग्रोथ को बढ़ाने और रूखेपन को दूर करने में मदद मिलती है।

कच्‍चा दूध कंडीशनर के साथ म‍िलाएं

बालो को सोफ्ट बनाने के ल‍िए आप अपने कंडीशनर में कच्‍चा दूध म‍िलाकर बालों में अच्छी तरह से मिलाकर करीब 3 म‍िनट तक लगाकर छोड़ दें। फ‍िर आप बालों को साधारण पानी से धोकर साफ कर लें। कंडीशनर में कच्‍चा दूध म‍िलाकर लगाने से आपके बाल हेल्‍दी और मुलायम बनते हैं।

कच्‍चा दूध एलोवेरा

बालों का ड्रायनेस को दूर करने के ल‍िए आप अपने बालों में एलोवेरा और कच्‍चे दूध का म‍िक्चर लगाएं। इससे आपके बालों में नमी आ जाती है जिससे आपके बालों को रूखापन दूर हो जाता है। एलोवेरा विटामिन ए और ई की अच्छी मात्रा से भरपूर होता है। इसके लिए आप 3 बड़े चम्‍मच कच्‍चा दूध में एलोवेरा म‍िलाकर बालों में लगाएं। इससे बालों में डैंड्रफ और ड्राईनेस की समस्या दूर होती है।


Share

Leave a Reply