CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

अगर आपको भी है एसिडिटी की समस्या, इन फूड्स का करें इस्तेमाल जल्द मिलेगी राहत

अगर आपको भी है एसिडिटी की समस्या, इन फूड्स का करें इस्तेमाल जल्द मिलेगी राहत
Share

आपके पेट में जलन, गैस, ब्लोटिंग और एसिडिटी जैसी समस्याएं होना आम बता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ ऐसी चीजें हैं जो आसानी से आपकी एसिडिटी की समस्या को दूर कर सकती है. चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही सुपरफूड्स के बारे में जो एसिडिटी को कर देंगे छूमंतर.


केला- एसिड से बचने के लिए बनाना बेस्ट एंटी डोट है. पोटैशियम से भरपूर केला बॉडी का पीएच लेवल लो करता है. हाई फाइबर से भरपूर केले को खाने से ना सिर्फ आप एसिडिटी से बच सकते हैं बल्कि से आपको फिट रखने में भी मदद करता है.


खरबूजा- तरबूजा, खरबूजा सभी पानी, फाइबर और एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं. जो कि एसिडिटी से बचाते हैं और पेट की चिपचिपाहट को मेंटेन करते हैं. ये बॉडी को हाइड्रेट करने से लेकर पीएच लेवल भी बैलेंस करते हैं.


सेब और पपीता- फाइबर से भरपूर सेब और पपीते खाने से भी एसिडिटी से बच सकते हैं.


नारियल पानी- ये रिफ्रेशिंग नैचुरल ड्रिंक टॉक्सिंस को बॉडी से फ्लश करने में मदद करता है. फाइबर कंटेट से भरपूर कोकोनट वाटर बाउल मोमेंट को ठीक रखता है.


ठंडा दूध- ठंडा दूध पीने से भी एसिडिटी की समस्या को दूर किया जा सकता है. दूध पेट में मौजूद एसिड को एब्जॉर्व कर लेता है. इसके साथ गैस्ट्रिक सिस्टम में होने वाली जलन को भी कम करता है. जब भी हार्ट बर्न हो या पेट में जलन लगे तो बिना चीनी का ठंडा दूध पीएं.


ठंडा दही और बटर मिल्क- ठंडा दही और बटर मिल्क पीने का भी फायदा होता है. ये डायजेस्टिव सिस्टम को हेल्दी रखता है. इसके साथ ही इसके सेवन से एसिडिटी की समस्या भी दूर हो जाती है.

नोट: ये खबर रिसर्च के दावे पर है. just36News इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें.

 


Share

Leave a Reply