छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

SBI में अकाउंट है तो ब्रांच जाकर जल्दी करें ये काम...नहीं तो हो जाएगी बड़ी परेशानी

SBI में अकाउंट है तो ब्रांच जाकर जल्दी करें ये काम...नहीं तो हो जाएगी बड़ी परेशानी
Share

 SBI Update: दोस्तों, एसबीआई (SBI) हमारे देश भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है जिसमें करोडो की संख्या में ग्राहक है। दरअसल, एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर एक से बढ़कर एक जबरदस्त स्कीम लेकर आता रहता है, जिसके चलते लोगों का विश्वास SBI के प्रति काफी बढ़ चुका है।अगर आप लोग भी एसबीआई के ग्राहक (SBI customer) हैं तो आप लोगों के लिए हाल ही में बहुत बड़ी अपडेट निकल कर सामने आ रही है।

अगर आप लोग एसबीआई लॉकर (SBI Locker) का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 31 दिसंबर 2023 से पहले बैंक ब्रांच जाकर अपने कुछ जरूरी कामों को निपटाना होगा। अगर आप लोग ऐसा नहीं करते हैं तो आगे चलकर आपको काफी मुसीबतो का सामना करना पड़ सकता है।

RBI ने जारी की अधिसूचना

 हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की तरफ से एक अधिसूचना जारी की गई थी, जिसमें RBI ने सभी बैंकों को अपने बैंक लॉकर ग्राहकों से नए समझौते पर साइन करवाने के लिए कहा है। अगर आप लोग भी एसबीआई के ग्राहक हैं तो आप लोगों के पास भी समझौते पर साइन करवाने को लेकर अवश्य बैंक की तरफ से फोन आ रही होंगे। बताया जा रहा है कि 31 दिसंबर 2023 तक आपको यह काम करना अनिवार्य है।

31 दिसम्बर तक निपटा लें ये जरुरी काम

एसबीआई की तरफ से कहा जा रहा है कि बैंक ने ग्राहकों के अधिकारों को शामिल करते हुए एक रिवाइज बैंक लॉकर कॉन्ट्रैक्ट (Revise Bank Locker Contract) जारी किया है जिसके चलते पुराने समझौता को रद्द कर दिया है। इस बारे में एसबीआई द्वारा ग्राहकों को ईमेल (Email) और फोन कॉल के माध्यम से सूचित किया जा रहा है।

हालांकि, बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो इन मैसेज और फोन कॉल्स को अवॉइड करके चल रहे हैं लेकिन अगर आप लोग नए समझौते पर साइन नहीं करते हैं तो बैंक की गाइडलाइंस के अनुसार आपको काफी बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।


Share

Leave a Reply