छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सर्दियों में ड्राई स्किन को ग्लोइंग बनाना है तो करे ये उपाय, निखर जायेगा आपका चेहरा

सर्दियों में ड्राई स्किन को ग्लोइंग बनाना है तो करे ये उपाय, निखर जायेगा आपका चेहरा
Share

पार्टी में जाना है और तुरंत ग्लोइंग और फ्रेश चेहरा चाहते हैं तो स्टीमिंग आपके लिए रामबाण नुस्खा साबित होगी। जी हां, चेहरे को भाप देने का इतना इफेक्ट होता है कि आप मात्र 5 मिनट में पार्टी रेडी ग्लो पा सकते हैं। खासतौर पर सर्दियों में ड्राई स्किनवाले लोगों को स्टीम जरूर लेनी चाहिए... 
स्किल क्लीन करती हैस्टीम लेने से आपकी स्किन एकदम क्लीन और स्मूद हो जाती है। बंद पोर्स खुल जाते हैं। बेहतर होगा कि आप स्टीम लेने से पहले चेहरे को किसी माइल्ड सोप या मॉइश्चराजर से क्लीन करें। 
ग्लो बढ़ता है 
स्टीम लेने से फेस की मसल्स मं ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है, इससे चेहरे का ग्लो बढ़ता है। स्टीम लेने के बाद अगर वक्त हो तो अपनी त्वचा के हिसाब से फेसपैक जरूर लगाएं। यदि वक्त ना हो तो टोनर का इस्तेमाल करें और फिर मेकअप करें।
ताजगी का अनुभव 
ड्राई स्किन के साथ सबसे बड़ी दिक्कत होती हैं लगातार होती डेड सेल्स। ये सेल्स चेहरे की स्किन को अनहेल्दी दिखाती हैं। स्टीम लेने से ये आसानी से साफ हो जाती है और अंदर की सुंदर और फ्रेश स्किन ताजगी का अहसास देती है।
झुर्रियां दूर करे 
स्किन पर भाप लेने से चेहरे में टाइटनिंग आती है। टाइट स्किन पर झुर्रियां पडऩा आसान नहीं होता है और आपकी खूबसूरती लंबे समय तक बनी रहती है।
थकान मिटाए 
जब भी कभी आपको लंबे ऑफिस ऑवर्स के बाद किसी पार्टी और फंक्शन में जाना हो तो स्टीम जरूर लें। स्टीम लेने से पूरी थकान मिट जाती है। इससे आप पार्टी इंजॉय करने के लिए रेडी भी होते हैं और पार्टी की शान भी बनते हैं। स्टीम लेते वक्त आप गर्म पानी में थोड़ा सा असेंशियल ऑइल मिला लें। अगर ये ना हो तो रोज वॉटर या नींबू भी निचोड़ सकते हैं। इसके अरोमा से मन शांत होगा।

Share

Leave a Reply