छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताना हैं तो ? रोमांटिक हनीमून के लिए जाए ये जगहें, जो बना देंगे हर एक पल को यादगार

पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताना हैं तो ? रोमांटिक हनीमून के लिए जाए ये जगहें, जो बना देंगे हर एक पल को यादगार
Share

 Honeymoon Trip: हनीमून जाने की सोच रहे है और समझ नहीं आ रहा हैं कि कहा जाएँ ? तो आज हम आपको इस सवाल का जवाब देंगे। हर कपल चाहता हैं की अपने पार्टनर के साथ कूवालिटी टाइम बिताएं, पर उन्हें समझ नहीं आता की कहा जाएँ, और वहां सब कैसा होगा, क्या चीजे होगी ये सब सोचकर आप परेशान हैं ? तो अब ये सारी समस्या दूर होगी। नीचे हमने खूबसूरत जगहों के बारे में आपको जानकरी दी हैं.

1. रत्नागिरी
Honeymoon Trip: रत्नागिरी महाराष्ट्र का बेहद शानदार हिल स्टेशन है, जहां आप पार्टनर के साथ अपने हर एक पल को यादगार बना सकते हैं। यहां आप बजट में हनीमून की प्लानिंग कर सकते हैं। घने जंगल और झरनें इस जगह की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं। अगर आप दोनों फूडी किस्म के हैं, तो आपको ये जगह बहुत पसंद आएगी।

रत्नागिरी में करने के लिए 5 चीजें

2. लवासा
Honeymoon Trip: हनीमून के लिहाज से लवासा भी अच्छा ऑप्शन है, जहां तक पहुंचने के लिए आपको पुणे से लगभग 60 किमी का सफर तय करना होगा। ये जगह आकर विदेश में होने का एहसास कराती है, क्योंकि इसकी बनावट काफी हद तक इटली से मिलती-जुलती है, लेकिन यहां रहना-खाना सब आप बजट में निपटा सकते हैं। पार्टनर के साथ एन्जॉय करने और हर एक पल को यादगार बनाने के लिए एडवेंचर स्पोर्ट्स भी हैं।

 

Lavasa,'लवासा' हिल स्टेशन, पुणे से वीकेंड गेटअवे के लिए बेस्ट जगह - lavasa hill station a city inspired by italiancity portofino - Navbharat Times

 

3. महाबलेश्वर
इस लिस्ट में महाबलेश्वर टॉप पर है। जहां आप हनीमून की प्लानिंग कर सकते हैं। बारिश के दौरान तो ये जगह जन्नत जैसी नजर आती ही है, लेकिन ऐसा नहीं है कि येे जगह सिर्फ मानसून में ही घूमने लायक है। आप कभी भी यहां आने की प्लानिंग कर सकते हैं।

Places To Visit In Mahabaleshwar : महाबलेश्वर की खूबसूरती जान हैरान हो जाएंगे आप - Vidhan News Hindi

4. अलीबाग
अलीबाग अपने खूबसूरत Beaches के लिए जाना जाता है। इसे मिनी गोवा भी कहा जाता है। इसका अंदाजा आपको यहां आकर लग जाएगा। ये एक या दो नहीं, बल्कि तीन तरफ से समुद्र से घिरा हुआ है। यहां पूरे साल मौसम सुहावना होता है। अलीबाग के बीच पर कहीं काली मिट्टी है, तो कहीं सफेद रेत, जो इस जगह की और अनोखा और खूबसूरत बनाते हैं।अलीबाग आकर कयाकिंग, जेट स्की, स्कूबा डाइविंग जैसी कई एक्टिविटीज के भी मजे ले सकते हैं।

अलीबाग और उसके खूबसूरत स्थानों की सैर - फास्टट्रैक ट्रैवल्स ब्लॉग


Share

Leave a Reply