CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

कोरोना की दूसरी लहर से जीतना है तो इम्यूनिटी कमजोर करने वाली इन चीजों से बना लें दूरी

कोरोना की दूसरी लहर से जीतना है तो इम्यूनिटी कमजोर करने वाली इन चीजों से बना लें दूरी
Share

Worst Food For Immunity: दुनिया में एक बार फिर कोरोना वापिस लौट आया है. और एक बार फिर कौरोना के आंकड़ों में तेजी देखी जा रही है. ऐसे में भारत के लिए कोरोना की यह दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हो रही है. युवाओं और बच्चों में भी अब कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. ऐसे में जरूरी है कि आप सावधानी बरतें, घर से बाहर ना निकले और ऐसी चीजों का सेवन करें जो आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाती हो. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन आपको कोरोना के इस समय में नहीं करना चाहिए. ये चीजें आपके इम्यून सिस्टम को काफी कमजोर बनाती हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में-
स्मोकिंग- कोरोना कीा दूसरी लहर काफी खतरनाक हैं. ऐसे में इससे बचने के लिए शराब और स्मोकिंग से आपको दूरी बना लेनी चाहिए. यह आपकी इम्यूनिटी को कमजोर करते हैं.
फास्ट फूड- फास्ट फूड में शुगर, सोडियम, सैचुरेटेड फैट की मात्रा काफी अधिक होती है. इसे फाइबर ना के बराबर होता है. ऐसे में यह आपकी इम्यूनिटी को कमजोर कर सकता है.
मीठा- अगर आप मीठे के शौकीन हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि अधिक मात्रा में मीठी चीजों का सेवन करने से इम्यूनिटी कमजोर होती है. इसलिए आज ही से ही अपने मीठा खाने की मात्रा को सीमित कर दें.
चाय और कॉफी- ज्यादा मात्रा में चाय और कॉफी पीना भी इम्यूनिटी को नुकसान पहुंचता है. इनमें कैफीन की मात्रा काफी अधिक होती है. इसलिए यह इम्यून सिस्टम को कमजोर बनाता है.
आइसक्रीम- आइसक्रीम में अधिक मात्रा में सैचुरेटेड फैट और शुगर पाया जाता है. जो इम्यून सिस्टम को कमजोर कर देता है. इसलिए आइसक्रीम का ज्यादा सेवन करने से बचें.

 


Share

Leave a Reply