छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

प्रदेश में कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए सप्ताह में 3 दिन के बजाय 6 दिन के लिए व्यापार की अनुमति के लिए चेम्बर ने मुख्यमंत्री बघेल को लिखा पत्र

प्रदेश में कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए सप्ताह में 3 दिन के बजाय 6 दिन के लिए व्यापार की अनुमति के लिए चेम्बर ने मुख्यमंत्री बघेल को लिखा पत्र
Share

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड़ इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, कैट के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, चेम्बर के महामंत्री अजय भसीन एवं कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा ने बताया कि आज चेम्बर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र जारी कर प्रदेश में जिलेवार लगातार घट रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए, प्रदेश में सभी प्रकार के व्यापार को करने की अनुमति देने का आग्रह किया ।

श्री अमर पारवानी ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री बघेल को अवगत कराया कि आपके कुशल नेतृत्व एवं दुरदर्शितापूर्वक लिए गए निर्णयों का ही नतीजा है कि प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार घटते जा रहे हैं । कोराना के इस दूसरे लहर में जहां हमारे प्रदेश में एक दिन में लगभग 17000 मामले सामने आए थे जो बीते कल में कम होकर लगभग 5000 हो गए है और संक्रमण दर भर लगभग 33 प्रतिशत से कम होकर 8 प्रतिशत से भी कम हो गयी है साथ ही राज्य में मृत्यु दर भी घटी है, यह हम सब के लिए बहुत बड़ी राहत की बात है।

श्री पारवानी ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में उनके साथ पिछले दिनों हुए विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम चेम्बर से हुए चर्चा का जिक्र करते हुए उनके द्वारा सभी जिलाधीशों को स्थानीय स्तर पर समीक्षा कर तथा चेम्बर के सदस्यों से चर्चा कर सकारात्मक निर्णय लेने हेतु निर्देशित किए जाने का भी जिक्र किया गया । जिसमें बाजारों को खोले जाने की पहली कड़ी में जहां आवश्यक सेवाओं को व्यापार की अनुमति दी गई थी वहीं दूसरी कड़ी में अनलाॅक की प्रक्रिया को अपनाते हुए जिले के कुछ व्यापार को आंशिक समय में तथा कुछ बाजारों को सम विषम के आधार पर खोले जाने जी अनुमति दी गई थी अगले चरण में शो रूम तथा वाहन विक्रय शो रूम के खोले जाने के आदेश जारी किए गए थे।

श्री पारवानी ने आगे कहा कि अभी भी ऐसे काफी सारे व्यापार जिन्हे अभी भी अनुमति नही मिली है, उन सभी व्यापारीयों को सोमवार 24 मई 2021 से भी व्यापार करने की अनुमति दी चाहिए। हालांकि 17 मई से राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों के बाजारो को कुछ प्रतिबंध के साथ व्यापार करने की अनुमति मिली है। जिला प्रशासन ने कुछ बाजारों को चिन्हांकित किया है जहां सम-विषम (ऑड-ईवन) या लेफ्ट-राइट नियम लागू किये गये है, उन बाजारों को भी पूरे 6 दिन खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। और साथ जितने भी व्यापार, व्ययसाय एवं बाजार बंद है उन्हे खोलने दिया जाना चाहिये ताकि वे सप्ताह के 6 दिन शाम 5 बजे तक ही व्यापार व्ययसाय कर सके और पूर्व की भाती शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लाॅकडाउन एवं रविवार को पूर्णः बंद रखा जाये।

श्री पारवानी ने कहा कि आपसे निवेदन है कि जिलों में कोरोना के मरीजो की घटती संख्या को देखते हुये वहां के कलेक्टरों के साथ पुनः समिक्षा कर, सभी छोटे व्यापारी या ट्रेडर्स, व्यापार, व्ययसाय, एवं बाजारों का व्यापार एवं व्ययसाय करने वालों को छूट या रियायत के साथ उन्हें व्यापार एवं व्ययसाय की अनुमति दिया जाना चाहिए, क्योंकि वो भी इस कोरोना काल में अपनी सभी जिम्मेदारियों और दायित्वों को पूरा कर रहे, जैसे कि दैनिक खर्चे, दुकान का किराया, जीएसटी, बैक ब्याज, कर्मचारी का वेतन आदि। यदि उन्हे भी व्यापार में छूट मिलेगी तो उनको भी बहुत बड़ी राहत और मद्द मिलेगी और प्रदेश की अर्थव्ययस्था वापस पटरी पर आ पायेगी। कोरोना काल के विकट एवं विपरित परिस्थितियों में शासन द्वारा जारी सभी नियमों एवं दिशा निर्देशों का पूरा कड़ाई से पालन किये है साथ ही व्यापारीयों ने आम नागरिकों को राहत पहुचाने के उद्देश्य आगामी दिनों में भी कोरोना रोकथाम हेतु जो भी निर्णय लिया जावेगा उसका पूरा पालन व्यापारी वर्ग द्वारा कड़ाई से किया जावेगा, साथ ही करोना महामारी रोकथाम रोकने हेतु जो भी जनजागरण अभियान शासन-प्रशासन द्वारा चलाया जायेगा उसमें व्यापारी वर्ग शासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेगा। 


Share

Leave a Reply