छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

IND vs AUS : टी20 सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, ये स्टार गेंदबाज बाहर

IND vs AUS : टी20 सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, ये स्टार गेंदबाज बाहर
Share

 नई दिल्ली : साउथ अफ्रीका में होने वाली महिला T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम (Team india) का ऐलान कर दिया गया है। बता दे की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की घरेलू टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम का गठन किया गया है। यह सीरीज 9 दिसंबर से नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शुरू होगी। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में 15 सदस्यों वाली भारतीय टीम का ऐलान BCCI ने कर दिया है।

जानकरी के अनुसार हरमनप्रीत कौर कप्तान और स्मृति मंधाना उपकप्तान के रूप में नजर आएंगी। टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को मौका मिला है, जो पिछले कुछ महीनों से टीम का हिस्सा रही है। लेकिन पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा को टीम में जगह नहीं मिली है। टी20 की सीरीज के पांचों मैच मुंबई में ही होंगे। पहले दो टी20 जहां नवी मुंबई के डीवाय पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे तो आखिरी तीन मैच में ब्रेबोर्न स्टेडियम में होंगे। अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से दोनों टीमों के लिए यह सीरीज अहम होगी। बता दें कि अगले साल फऱवरी में दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि शर्वाणी, देविका वैद्य, एस मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हरलीन देओल।


Share

Leave a Reply