छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

IND Vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हरा सीरीज पर 3-1 से किया कब्जा, पहुंचा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में

IND Vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हरा सीरीज पर 3-1 से किया कब्जा, पहुंचा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में
Share

IND Vs ENG 4th Test Match: इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को पारी और 25 रन से मात दी है. इस जीत के साथ ही इंडिया ने टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली. भारत की जीत के हीरो अश्विन और अक्षर पटेल रहे जिन्होंने दूसरी पारी में 5-5 विकेट लिए.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड पहली पारी में 205 रन ही बना पाया. भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाए थे और 160 रनों की बढ़त ली थी लेकिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 54.5 ओवर में 135 रन ही बना सका और उसे पारी की हार का सामना करना पड़ा.
इंग्लैंड की तरफ से डेनियल लॉरेंस ने 95 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 50 कप्तान जोए रूट ने 72 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाए. इसके अलावा ओली पोप ने 15 और बेन फोक्स ने 13 रन बनाए.


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा इंडिया

भारत इस जीत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा. फाइनल मुकाबला इस साल 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा.
इस सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई में खेला गया था, जिसे जीतकर इंग्लैंड ने 1-0 की लीड ले ली थी लेकिन भारत ने चेन्नई में ही खेले गए दूसरा टेस्ट मैच जीतते हुए बराबरी कर ली थी. इसके बाद भारत ने अहदाबाद का रुख किया था और दिन-रात के टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर 2-1 की लीड बना ली थी. अब भारत ने एक और जीत के साथ सीरीज भी अपने नाम किया और साथ ही साथ टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थान पक्का किया.

 


Share

Leave a Reply