छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

IND vs ENG : सेमीफाइनल में भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने 10 विकेट से रौंदा...पाकिस्तान से फाइनल

IND vs ENG : सेमीफाइनल में भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने 10 विकेट से रौंदा...पाकिस्तान से फाइनल
Share

 India vs England (IND vs ENG) Match Highlights: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गई है। इंग्लैंड ने एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से मात दी। भारत ने 169 रन का लक्ष्य रखा, जिसे इंग्लैंड ने 16 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और कप्तान जोस बटलर ने इंग्लैंड के लिए दमदार बल्लेबाजी की। लक्ष्य का पीछा करते हुए दोनों ने अपनी टीम को तेज शुरुआत दिलाई, जिसके बाद भारतीय टीम मुकाबले में वापसी नहीं कर सकी। हेल्स ने 47 गेंदों में 4 चौकों और 7 छक्कों के दम पर 86* रन बनाए। वहीं, बटलर ने 49 गेंदों में 9 चौकों और 3 छक्कों की बदौलत 80* रन की पारी खेली। उन्होंने विजयी छक्का लगाया। इंग्लैंड की टीम अब 13 नवंबर को फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी। खिताबी मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेला जाएगा।

ऐसा रहा भारतीय पारी का हाल

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर केएल राहुल 5 गेंदों में 5 रन बनाकर दूसरे ओवर में क्रिस वोक्स का शिकार बन गए। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। रोहित को नौवें ओवर में क्रिस जॉर्डन ने अपने जाल में फंसाया। उन्होंने 28 गेंदों में 27 रन बनाए। उन्होंने 4 चौके ठोके। आज सूर्यकुमार यादव का बल्ला नहीं चला। वह 10 गेंदों में 14 रन ही बना सके। उन्हें आदिल राशिद ने 12वें ओवर में पवेलियन भेजा।

भारत के 75 के कुल स्कोर पर तीन विकेट गिरने के बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभाला। दोनों ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। कोहली और पांड्या ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की अहम साझेदारी की। कोहली ने 40 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के के जरिए 50 रन बनाए। उन्हें 18वें ओवर में जॉर्डन ने अपना शिकार बनाया। जॉर्डन द्वारा फेंके गए 20वें ओवर में ऋषभ पंत और पांड्या पेविलियन लौयन। पंत ने 4 गेंदों में 6 रन जुटाए और तीसरी गेंद पर रनआउट हो गए। वहीं, पांड्या छठी गेंद पर हिट विकेट हो गए। उन्होंने 33 गेंदों में में 4 चौके और 5 सिक्स की बदौलत 63 रन की पारी खेली।

भारत की प्‍लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी और अर्शदीप सिंह।

इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग इलेवन: जोस बटलर (कप्‍तान), एलेक्‍स हेल्‍स, फिलिप सॉल्‍ट, बेन स्‍टोक्‍स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्‍टन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्‍स, क्रिस जॉर्डन और आदिल राशिद।


Share

Leave a Reply