छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

IND vs NZ: पहला टी20 मैच आज वेंकटेश अय्यर कर सकते हैं डेब्यू, ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

IND vs NZ: पहला टी20 मैच आज वेंकटेश अय्यर कर सकते हैं डेब्यू, ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI
Share

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 की कड़वी यादों को भुलाकर टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ इस फॉर्मेट में एक नए युग की शुरुआत करने उतरेगी। फुल टाइम टी20 इंटरनैशनल कप्तान के तौर पर यह रोहित शर्मा की पहली सीरीज है, वहीं हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी यह पहला असाइनमेंट है। टीम इंडिया की ओर से इस मैच में वेंकटेश अय्यर टी20 इंटरनैशनल में डेब्यू कर सकते हैं, जबकि युजवेंद्र चहल को भी टीम में वापसी का मौका मिल सकता है। चहल और अय्यर दोनों ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे। वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो कप्तान केन विलियमसन टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे और उनकी जगह टिम साउदी टीम की कमान संभालेंगे।
टी20 वर्ल्ड कप में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार काफी भारी पड़ी थी और इस हार के बाद ही टीम इंडिया के लिए टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता कांटों भरा हो गया था। टीम इंडिया को सुपर-12 राउंड में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड की टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंची थी, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। विलियमसन टेस्ट सीरीज पर फोकस करने के लिए टी20 इंटरनैशनल सीरीज में नहीं खेलेंगे।
टीम इंडिया
टी20 वर्ल्ड कप के पहले दो मैचों में भारतीय बैटिंग का टॉप ऑर्डर फेल रहा था, लेकिन इसके बाद तीन मैचों में रोहित शर्मा और केएल राहुल का बल्ला खूब चला था। ऐसे में एक बार फिर दोनों पर नजरें टिकी होंगी। इशान किशन और रोहित शर्मा पारी का आगाज कर सकते हैं, जबकि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में राहुल नंबर-3 पर बैटिंग करने उतर सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार लय में नहीं दिखे थे, ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद सिराज ले सकते हैं। हार्दिक पांड्या की जगह वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है।
टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग XI
रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल।
न्यूजीलैंड
टी20 वर्ल्ड कप से बाहर रहे लॉकी फर्गुसन अब अपनी चोट से उबर चुके हैं और पहले टी20 इंटरनैशनल में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रह सकते हैं। मिचेल सैंटनर और इश सोढ़ी को टी20 वर्ल्ड कप में लेफ्ट हैंडर्स के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया था, ऐसे में देखना होगा कि किशन और पंत उनके खिलाफ क्या रुख अपनाते हैं। डेरेल मिचेल ने सेमीफाइनल में ताबड़तोड़ पारी खेली थी और अच्छे टच में नजर आए थे, उनका रोल इस सीरीज में भी अहम होगा।
न्यूजीलैंड का संभावित प्लेइंग XI
डेरेल मिचेल, मार्टिन गप्टिल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, काइल जेमीसन, टिम साउदी (कप्तान), इस सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

 


Share

Leave a Reply