छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

IND vs SA 1st ODI: भारतीय टीम को पहले ही मैच में मिली हार, द. अफ्रीका ने 31 रन से जीता पहला वनडे

IND vs SA 1st ODI: भारतीय टीम को पहले ही मैच में मिली हार, द. अफ्रीका ने 31 रन से जीता पहला वनडे
Share

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को बोलैंड पार्क में खेले गए पहले मैच में 31 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 296 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 50 ओवर में 265 रन ही बना सकी। भारत की ओर से शिखर धवन ने सर्वाधिक 79 रन बनाए। पूर्व कप्तान विराट कोहली 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
दक्षिण अफ्रीका द्वारा मिले 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। हालांकि कप्तान केएल राहुल सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन शिखर धवन और केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 102 गेंद में 96 रन की मजबूत साझेदारी की। हालांकि शिखर धवन 84 गेंद में 79 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली भी उसके कुछ देर बाद अर्धशतक बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 63 गेंद में 51 रन बनाए।
कोहली के आउट होने के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के बीच 33 गेंद में 29 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी पनप रही थी, लेकिन एनगिडी ने श्रेयस अय्यर को कैच आउट कराकर भारत को बड़ा झटका दिया। श्रेयस अय्यर 17 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत भी 22 गेंद में 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अपना डेब्यू मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर सिर्फ दो रन ही बना सके। उन्हें मैच में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था। वहीं शार्दुल ठाकुर ने अपने करियर का पहला शानदार अर्धशतक लगाया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी, लुंगी एनगिडी और एंडिले फेहलुकवायो ने दो-दो विकेट लिए।
इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में कप्तान तेम्बा बावुमा (110) और रैसी वान डेर डुसेन (नाबाद 129) के शानदार शतकों तथा उनके बीच चौथे विकेट के लिए 204 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 50 ओवर में चार विकेट पर 296 रन का मजबूत स्कोर बनाया। भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे जिन्होंने 48 रन देकर दो विकेट चटकाए। रविचंद्रन अश्विन ने 53 रन देकर एक विकेट चटकाया लेकिन अन्य गेंदबाज सफलता हासिल करने के लिए जूझते नजर आए। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा मैच शुक्रवार (21 जनवरी) को बोलैंड पार्क में ही खेला जाएगा।
 


Share

Leave a Reply