छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

IND Vs SA : ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल से कराई विकेटकीपिंग, भड़के गौतम गंभीर

IND Vs SA : ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल से कराई  विकेटकीपिंग, भड़के गौतम गंभीर
Share

नई दिल्ली : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हाल के समय में अपने शॉट सेलेक्शन को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी टेस्ट की दूसरी पारी में खाता खोले बिना आउट होने के बाद वह फैन्स के भी निशाने पर आ गए हैं। ऐसे में फैन्स ने उनकी जगह केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराने की सलाह दी है। कर्नाटक के क्रिकेटर राहुल ने पिछले कई मौकों पर व्हाइट बॉल क्रिकेट में भारत के लिए विकेट के पीछे बेहतरीन काम किया है। ऐसे में कई लोगों का मानना है कि वह टेस्ट क्रिकेट में भी ऐसा कर सकते हैं।

हालांकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को ऐसा नहीं लगता। गंभीर ने कहा है कि एक ओपनर बैटर टेस्ट में ऐसा नहीं कर सकता। स्टार स्पोर्ट्स पर एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए गंभीर ने कहा, मैं केवल इतना ही कहूंगा कि केएल राहुल सिर्फ ओपनर के तौर पर ही सही रहेंगे। क्योंकि अगर कोई विकेटकीपर 150 ओवरों तक विकेटकीपिंग करता है और उसके बाद उसे नई गेंद भी खेलना पड़े तो उसकी क्या हालत होगी। ये लगभग असंभव है। वनडे और टी20 क्रिकेट में ऐसा चल सकता है, लेकिन टेस्ट मैचों में आपको रेगुलर विकेटकीपर की जरूरत पड़ेगी।

पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर ने आगे कहा कि एक विकेटकीपर टेस्ट में ओपनिंग नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, आपका विकेटकीपर टेस्ट मैचों में ओपनिंग नहीं कर सकता है। या तो फिर वो कीपिंग ही करेगा या फिर ओपन ही करेगा। इसलिए केएल राहुल को मैं कीपर बनाने का सुझाव बिल्कुल भी नहीं दूंगा, क्योंकि आप चाहते हैं कि वो नई गेंद के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं और अभी तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लय में आना शुरू किया है।
 


Share

Leave a Reply