छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

एलओसी पर पाक की नापाक हरकत का भारत ने दिया करारा जवाब

 एलओसी पर पाक की नापाक हरकत का भारत ने दिया करारा जवाब
Share

दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर
नईदिल्ली। भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेना ने पाकिस्तान के दो सैनिकों को ढेर कर दिया है। दरअसल, बीती रात लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी सेना की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की गई थी। भारतीय सेना ने भी जवाबी फायरिंग की। इस दौरान सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया। पाकिस्तान ने भी इस बात को कबूल किया है कि सीजफायर तोडऩे के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं। बताते चलें कि बुधवार से ही जारी पाकिस्तान की इस कायराना हरकत पर भारतीय सेना ने भारी गोलाबारी करते हुए करारा जवाब दिया। भारत की ओर से दागे गए मोर्टार और भारी गोलाबारी में पाकिस्तानी ठिकानों को भी नुकसान पहुंचा है। पाकिस्ता ने माना है कि पीओके के देवा सेक्टर में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं। भारतीय सेना के एक सूबेदार भी शहीद हो गए हैं।

इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान की ओर से उरी के हाजीपीर में सुबह करीब 11 बजकर 30 मिनट पर गोलीबारी शुरू की गई। गोलीबारी में भारतीय सेना के एक जेसीओ शहीद हो गए। पाकिस्तान की सेना ने रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया। इसकी वजह से आम नागरिक चपेट में आ गए है। चुरुंदा गांव में नसीमा नाम की एक महिला की मौत हो गई तो एक अन्य जख्मी हो गई है। पाकिस्तानी सेना ने बारामुला जिले के कई सेक्टरों में कई नागरिक और रक्षा ठिकानों को हल्के हथियारों से भी निशाना बनाया। तोपों से हुई गोलाबारी के कारण नियंत्रण रेखा के इस पार भीतरी इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों में खौफ का माहौल पैदा हो गया। बता दें, पाकिस्तान ने तनाव ऐसे माहौल में बढ़ाया है, जब भारत सरकार ने दो दिन पहले ही कश्मीर से 7 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को वापस बुलाया है। इन्हें अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने से पहले तैनात किया गया था।

Share

Leave a Reply