छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Indian Railway Recruitment 2021: रेलवे में युवाओं के लिए निकलीं बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Indian Railway Recruitment 2021: रेलवे में युवाओं के लिए निकलीं बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन
Share

Indian Railway Recruitment 2021: दक्षिण रेलवे की तरफ से हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और आईटीआई पास कर चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर है. रेलवे ने अप्रेंटिस के 3778 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए फिलहाल आवेदन प्रक्रिया चल रही है और योग्य उम्मीदवार 30 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को रेलवे की तरफ से हर महीने 6000 से 7000 रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा.


जानिए भर्ती की जरूरी तिथियां
दक्षिण रेलवे के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जून 2021 से शुरू हुए थे. उम्मीदवार 30 जून 2021 को शाम 5:00 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद आवेदन का लिंक इनएक्टिव हो जाएगा. किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए आप जल्द से जल्द आवेदन कर दें.
जानें जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
रेलवे के नोटिस के मुताबिक इन विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है. कुछ पदों पर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट पास युवा आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा कुछ पदों पर संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास कर चुके युवा आवेदन कर पाएंगे. उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से लेकर 22-24 साल तक होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए आप वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देखें.


कितना है आवेदन शुल्क
नोटिफिकेशन के मुताबिक सामान्य, ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला कैंडिडेट के लिए आवेदन निशुल्क हैं.
रेलवे की विभिन्न वर्कशॉप में होगी नियुक्ति
फिलहाल कैरिज वर्क्स, पेरम्बूर में 936 वैकेंसी, गोल्डनरॉक वर्कशॉप में 756 वैकेंसी और सिग्नल एंड टेलीकॉम वर्कशॉप पोदनूर में 1686 वैकेंसी हैं.अप्रेंटिस के कुल 3378 पदों पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को रेलवे की इन विभिन्न वर्कशॉप में नियुक्त किया जाएगा.
जानें आवेदन करने का तरीका
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको रेलवे दक्षिण रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट https://sr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन फॉर्म भरने का लिंक और भर्ती से जुड़ी पूरी डिटेल मिल जाएगी.
इस डायरेक्ट लिंक से देखें नोटिफिकेशन
 


Share

Leave a Reply