छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

INDIGO FLIGHTS : दो वर्ष बाद इंडिगो शुरू करेगी थाईलैंड के लिए उड़ान

INDIGO FLIGHTS : दो वर्ष बाद  इंडिगो शुरू करेगी थाईलैंड के लिए उड़ान
Share

नई दिल्ली : घरेलू एयरलाइन कंपनी इंडिगो दो वर्ष के अंतराल के बाद थाइलैंड के लिए विमान सेवा शुरू करने जा रही है। जिसकी घोषणा कंपनी ने मंगलवार को की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि एयरलाइन 26 मार्च तक एयर बबल समझौते के तहत उड़ानों का संचालन करेगी और उसके बाद अपने अनुसूचित वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय परिचालन के हिस्से के रूप में कार्य करेगी।

इंडिगो की यह उड़ान बैंकॉक को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु के साथ जोड़ेगी। साथ ही फुकेट के लिए दिल्ली और मुंबई से उड़ान भरी जाएगी। कंपनी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बोउलटर ने कहा, नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों के तहत बैंकॉक और फुकेट के लिए उड़ानों के साथ हम भारत और थाईलैंड के बीच दोबारा संचालन को लेकर प्रसन्न हैं।

भारतीयों के लिए थाईलैंड सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक है और सेवाओं के दोबारा शुरू होने से गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए गर्मियों की यात्रा की योजना बनाने वालों के लिए खुशी और किफायती उड़ान विकल्प लाएगी। इन उड़ानों के शुरू होने से ना केवल किराए में गिरावट आएगी, बल्कि व्यापार पर्यटन और गतिशीलता को बढ़ावा मिलेगा, इससे दोनों देशों में आर्थिक सुधार में भी बढ़ोत्तरी होगी।
पर्यटकों के लिए थाईलैंड दो वर्ष बाद अपनी सीमाओं को खोल रहा है, जिस पर मार्च 2020 से प्रतिबंध लगाया गया था।

भारत से कोरोना रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके पर्यटक बिना चरंटीन के थाईलैंड में प्रवेश कर सकते हैं। नए नियमों के मुताबिक, पर्यटकों को आगमन पर नेगेटिव पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी और पहुंचने पर दो और पीसीआर जांच करानी होगी, जिसमें एक प्रवेश करने पर और अन्य थाईलैंड में पांचवें दिन कराना होगा।

 


Share

Leave a Reply