छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

इंडिगो ने पेश किया वैक्सी फेयर आफर, वैक्सीन लगवाने वालों को इतने प्रतिशत की मिलेगी छूट

इंडिगो ने पेश किया वैक्सी फेयर आफर, वैक्सीन लगवाने वालों को इतने प्रतिशत की मिलेगी छूट
Share

देश में वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है। हवाई यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी भी हो रही है। पहले निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य किया गया था, अब वैक्सीन सर्टिफिकेट को लेकर आफर आया है।
इंडिगो एयरलाइंस ने सोमवार को वैक्सीन फेयर ऑफर का ऐलान किया है। घरेलू हवाई यात्रा करने पर टिकट शुल्क पर 10 फीसदी की छूट एयरलाइंस के द्वारा दी जाएगी। एयरलाइंस के आफर के लिये टिकट की बुकिंग शुरू हो गयी है। एक अगस्त या उसके बाद हवाई यात्रा करने वाले लोग इसका लाभ उठा सकते हैं।
टिकट बुकिंग के समय ही वैक्सीनेटेड चुनना होगा। यात्रा के समय वैक्सीन लगवाने का प्रमाण पत्र एयरलाइंस के चेक इन काउंटर पर दिखाना होगा, यदि ऐसा नहीं किया जायेगा तो चेक इन काउंटर पर 10 फीसदी आफर के तहत छोड़ा गया शुल्क यात्रियों से वसूलने के बाद ही यात्रा करने दिया जायेगा।
एयरलाइंस के काउंटर से टिकट बुकिंग कराने पर इसका लाभ नहीं मिलेगा। एयरलाइंस की वेबसाइट पर टिकट बुकिंग पर ही वैक्सीनेटेड सेलेक्ट करना होगा। उसके बाद वैक्सीनेशन का पहला और दूसरा डोज चुनना पड़ेगा फिर रूट और विमान संख्या अंकित करने के बाद अपना पहचान पत्र अपलोड करना होगा। इसके बाद ही टिकट अपलोड होगा।
सोमवार को एयरलाइंस द्वारा आफर से संबंधित जानकारी कंपनी की वेबसाइट पर भी उपलब्ध करा दी गई। कोरोना संक्रमण काल में मार्च माह में विमान यात्रियों की संख्यान काफ़ी कम रही। वही जून माह के अंत तक यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज होने लगी। कोविड निगेटिव जांच का सर्टिफि‍केट साथ में जरूरी होने की वजह से कई यात्री विमान में यात्रा करने से भी रह जाते है।
इंडिगो एयरलाइंस के प्रबंधक अंकुर ने बताया कि कोविड-19 का डोज लगवा चुके यात्रियों के लिए एयरलाइंस के द्वारा 10 प्रतिशत की छूट यात्रा करने पर दी जा रही है। इसकी जानकारी एयरलाइंस के वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है।

 


Share

Leave a Reply