छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल को दी गई इंसुलिन, शुगर लेवल हुआ हाई

तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल को दी गई इंसुलिन, शुगर लेवल हुआ हाई
Share

 नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal )को तिहाड़ जेल में इंसुलिन दी गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था. लेकिन अब उन्हें इंसुलिन दी गई है.

बता दें इससे पहले सोमवार को दिल्ली की एक अदालत ने अरविंद केजरीवाल के उस आवेदन को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने शुगर की बीमारी और ब्लड शुगर के स्तर में जारी उतार-चढ़ाव के इलाज के लिए अपनी पसंद के निजी डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजाना 15 मिनट परामर्श की अनुमति मांगी थी.

 

राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने इस बात पर जोर दिया कि आप नेता को न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान पर्याप्त चिकित्सा उपचार प्रदान किया जाए. अदालत ने आदेश दिया कि यदि सीएम केजरीवाल को जेल में विशेष परामर्श की आवश्यकता है, तो जेल अधिकारी एम्स दिल्ली के निदेशक की ओर से गठित मेडिकल बोर्ड से परामर्श करेंगे.

घर का बना खाना खा सकते हैं केजरीवाल

यह मेडिकल बोर्ड सीएम केजरीवाल की चिकित्सा आवश्यकताओं और उनके महत्वपूर्ण आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए उनके लिए एक आहार और व्यायाम योजना तैयार करेगा. जज ने अपने आदेश में स्पष्ट किया कि इस बीच, सीएम केजरीवाल अदालत के पहले के आदेश और अपने निजी डॉक्टर की ओर से दिए गए डाइट चार्ट के अनुसार घर का बना खाना खा सकते हैं.

अदालत ने मेडिकल पैनल से ‘जल्द से जल्द’ अपनी रिपोर्ट सौंपने का अनुरोध किया, जिसमें यह बताने के लिए कहा गया है कि क्या सीएम केजरीवाल को इंसुलिन देने की कोई आवश्यकता है.


Share

Leave a Reply