छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अग्रसेन महाविद्यालय में “उमंग-2020” के तहत इंटर-स्कूल डांस लोकप्रिय धुनों पर स्कूली बच्चों के नृत्य ने किया मंत्रमुग्ध

अग्रसेन महाविद्यालय में  “उमंग-2020” के तहत इंटर-स्कूल डांस लोकप्रिय धुनों पर स्कूली बच्चों के नृत्य ने किया मंत्रमुग्ध
Share

कुंवरबाई विद्यालय ने विजेता होने के साथ जीती रनिंग ट्राफी ; एकल नृत्य में प्रेरणा रही विजेता
रायपुर. अग्रसेन महाविद्यालय पुरानी बस्ती में “उमंग-2020” के तहत आज इंटर-स्कूल डांस कम्पीटिशन में विभिन्न शालाओं के प्रतिभागियों ने फ़िल्मी और पारंपरिक लोक नृत्यों के साथ-साथ आधुनिक नृत्यों पर रंगारंग प्रस्तुति दी. खूबसूरत पोशाकों में सजे इन प्रतिभागियों ने समूह नृत्य के जरिये अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन करते हुए दर्शकों की भरपूर वाहवाही लूटी.

प्रतियोगिता में राजधानी की सुपरिचित नृत्य प्रशिक्षक डा राजश्री नामदेव और एकता पंसारी निर्णायक के रूप में आमंत्रित थे. इन सभी ने नृत्य की प्रस्तुति, ताल और संयोजन के आधार पर सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगियों का चयन किया. श्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर एकल वर्ग में शहीद संजय यादव विद्यालय की प्रेरणा को प्रथम और कृष्णा पब्लिक स्कूल के सन्नी को उपविजेता चुना गया. इस वर्ग में छत्रपति शिवाजी विद्यालय की ख़ुशी अग्रवाल को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ. वहीँ समूह नृत्य में कुंवर बाई विद्यालय के रिंकी एंड ग्रुप को विजेता होने का गौरव मिला तथा पटेल विद्या मंदिर की टीम को उपविजेता चुना गया. वहीँ जे के दानी स्कूल के आयुषी एंड ग्रुप को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ. इस बार श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए कुंवर बाई विद्यालय को प्रदान की गई. कार्यक्रम के आरम्भ में अग्रसेन महाविद्यालय के द्यार्थियों द्वारा गणपति वंदना की विशेष प्रस्तुति को भी उपस्थित दर्शकों ने खुले दिल से सराहा.

इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा मुख्य अतिथि तथा वरिष्ठ समाजसेवी अजय तिवारी, अग्रसेन शिक्षण समिति के अध्यक्ष शंकरहरि अग्रवाल, छत्तीसगढ़ी अग्रवाल समाज के केंद्रीय अध्यक्ष एवं अग्रसेन शिक्षण समिति के कोषाध्यक्ष अजय दानी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

साथ ही अग्रसेन शिक्षण समिति के अध्यक्ष शंकरहरि अग्रवाल एवं समिति के कोषाध्यक्ष अजय दानी विशेष रूप से मौजूद थे. महाविद्यालय परिवार की ओर से सभी अतिथियों का स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया. इन अतिथियों ने सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए उनकी प्रस्तुति के लिए सराहना की. सभी अतिथियों ने कहा कि अकादमिक गतिविधियों के साथ-साथ सांस्कृतिक तथा रचनात्मक कार्यक्रमों में सहभागिता बढाने में ऐसे आयोजन प्रेरक की भूमिका निभाते हैं. कार्यक्रम के अंत में श्री जीतेन्द्र अग्रवाल जी पार्षद महंत लक्ष्मी नारायण दास वार्ड एवं एम आई सी  मेम्बर  द्वारा विजेता और उपविजेता टीमों को ट्राफी एवं प्रमाण पत्र वितरित किये गए.

इस मौके पर महाविद्यालय के डायरेक्टर डा वी.के.अग्रवाल एवं एडमिनिस्ट्रेटर अमित अग्रवाल ने आयोजन में अपनी प्रस्तुति देने वाले सभी स्कूलों के विद्यार्थियों की मुक्त-कंठ से सराहना की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. आभार प्रदर्शन अक्र्ते हुए प्राचार्य डॉ. युलेंद्र कुमार राजपूत ने कहा कि अग्रसेन महाविद्यालय में अकादमिक गतिविधियों के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी पर्याप्त महत्व दिया जाता है, ताकि विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा को मंच प्रदान किया जा सके. इस आयोजन का संचालन प्राध्यापिका डा डाली पाण्डेय और प्रो कविता अग्रवाल ने किया. इस आयोजन के दौरान महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों ने अपने-अपने दायित्वों की को निभाते हुए कार्यक्रम के सफल आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाई. उमंग-2020” के इस आयोजन में हुई सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का दर्शकों ने अंत तक भरपूर आनंद लिया.

 


Share

Leave a Reply