छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

राजधानी में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक शुरू, जाने पूरी खबर

राजधानी में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक शुरू, जाने पूरी खबर
Share

रायपुर | छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज सुबह केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक प्रारंभ हुई। बैठक नवा रायपुर के एक रिसार्ट में चल रही है। बैठक की मेजबानी राज्य शासन द्वारा की जा रही है। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ विशेष रूप से शामिल हैं। 

पढ़ें : बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता धर्मेन्द्र और रंजीत रायपुर पहुंचे, मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर किया उनका स्वागत

बैठक की शुरूआत में चारों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने प्रदेशों  की समस्याओं व केन्द्र से वांछित सहयोग व जरूरत के हिसाब से बिंदुवार प्रस्ताव व सुझाव केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सामने रखा। इसमें राज्यों के विकास के साथ ही लॉ एंड आर्डर, राज्यों की आंतरिक सुरक्षा, राज्यों की सीमाओं पर बेहतर तालमेल, नक्सल समस्या, नक्सल वारदात, अंतराज्यीय ट्रांसपोर्ट व्यवस्था के साथ ही केन्द्रीय योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए आर्थिक सहयोग आदि के मुद्दे शामिल रहे। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सलवाद को लेकर भी केन्द्रीय गृहमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया। एमपी के सीएम कमलनाथ ने भी इस मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी। दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बैठक में यह बात भी सामने रखी कि नक्सली अक्सर वारदातों को अंजाम देने के बाद दूसरे राज्यों में प्रवेश कर जाते हैं। आपसी तालमेल और समन्वय से  इस पर लगाम कसा जा सकता है। बैठक में केन्द्रीय गृहमंत्री ने चारों राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बातें ध्यानपूर्वक सुन रहे हैं। जानकारों ने बताया कि बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों की बातें सुनने के बाद गृहमंत्री अमित शाह केन्द्रीय योजनाओं की कुछ महत्वपूर्ण बातें साझा करेंगे ओर इस बात को लेकर भी चर्चा करेंगे कि इन चारों राज्यों से केन्द्र सरकार क्या अपेक्षा रखती है। समाचार लिखे जाने तक बैठक जारी थी।
 

Share

Leave a Reply