छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

International Womens Day: महिला दिवस पर पीएम मोदी का महिलाओं को तोहफा..LPG सिलेंडर किया सस्ता..जानिए कितनी रह गई है अब कीमत

International Womens Day: महिला दिवस पर पीएम मोदी का महिलाओं को तोहफा..LPG सिलेंडर किया सस्ता..जानिए कितनी रह गई है अब कीमत
Share

 दिल्ली : अक्सर सिलेंडर के दामों को लेकर महिलाएं बेहद चिंतित रहती हैं जिसे देखते हुए देश के प्रधानमंत्री ने महिलाओं को आज महिला दिवस के अवसर पर नई सौगात पेश की है। इसके तहत सरकार LPG सिलेंडर की कीमतों को 100 रुपये कम कर देगी। इसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं के जीवन को आसान बनाना और पर्यावरण को सुरक्षित रखना है।

पीएम ने अपने ट्वीट पर लिखा कि महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी
प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने X अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी है और महिलाओं के हित में ये कदम उठाने की बात कही।

कम हो जाएगी LPG सिलेंडर की कीमत
पीएम का ये बड़ा कदम लोगों में एक खुशी की लहर लेकर आया है। LPG की कीमतों में 100 रुपये की कमी से कई शहरों की कीमतों में कमी आएगी।

महानगरों की अगर बात करें तो दिल्ली में घरेलू LPG की कीमत 903 रुपये है और 100 रुपये कम होने के बाद इसकी कीमत 803 रुपये रह जाएगी।

मुंबई में LPG की कीमत 902.50 रुपये है और अब इसकी कीमत 802.50 रुपये रह जाएगी।

वहीं कोलकाता में LPG की कीमत 1000 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये है। मगर नई कीमतों के आने के बाद इन शहरों में LPG की कीमत क्रमश: 900 रुपये और 818.50 रुपये रह जाएगी।


Share

Leave a Reply