छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सस्ते हो सकते हैं आईपैड और मैकबुक, ऐपल का भारत में मैन्यूफैक्चरिंग बढ़ाने का इरादा

सस्ते हो सकते हैं आईपैड और मैकबुक, ऐपल का भारत में मैन्यूफैक्चरिंग बढ़ाने का इरादा
Share

भारत में जल्द ही ऐपल के प्रोडक्ट आईपैड और मैकबुक सस्ते हो सकते हैं. दरअसल कोरोना संक्रमण की वजह से भारत में वर्क फ्रॉम होम ने एपल के इन प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ाई है. एशिया में चीन के बाद भारत ऐपल का सबसे बड़ा मार्केट है और यहां वह लगातार अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की कोशिश कर रही है. लिहाजा वह यहां लोकल मैन्यूफैक्चरिंग पर जोर दे रही है. ऐपल चाहती है कि इसके प्रोडक्ट में लोकल कंपोनेंट का ज्यादा इस्तेमाल हो. इसलिए वह भारत में आईपैड, मैकबुक और एयरपॉड बनाने पर जोर दे रही है.


अपने ग्लोबल सप्लायर्स को भी भारत लाना चाहती है ऐपल
कंपनी अपने ज्यादातर ग्लोबल सप्लायर्स को भी भारत लाना चाहती है. इससे उसे यहां मैन्यूफैक्चरिंग में काफी सुविधा होगा. ऐपल का इरादा भारत को अपने मार्केट के लिए एक्सपोर्ट हब भी बनाना है. इसका एक फायदा यह भी होगा कि भारत में अब मैकबुक, आईपैड और एयरपॉड सस्ते हो जाएंगे. ऐपल ने आईफोन, आईपैड, मैकबुक के अलावा दूसरे प्रोडक्ट्स की मैन्यूफैक्चरिंग चीन से बाहर करने की रणनीति पर जोर दिया है. ऐपल भारत में अपने पहले 5जी स्मार्टफोन सीरीज iPhone 12 का प्रोडक्शन शुरू कर सकती है.


सस्ता 5G फोन ला रही ऐपल
ऐपल जल्द ही अपना सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी iPhone SE Plus अप्रैल में लॉन्च कर सकती है. माना जा रहा है कि ये ऐपल का सबसे सस्ता 5G फोन होगा. इसकी कीमत करीब 36000 रुपये के आसपास हो सकती है. ये दाम इसके मौजूदा मॉडल से 7000 रुपये ज्यादा है. पिछले साल अप्रैल में कंपनी ने iPhone SE (2020) लॉन्च किया था.

 


Share

Leave a Reply